Advertisement

आदि कैलाश से विश्व को आध्यात्म का संदेश देंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं।वह चीन सीमा के पास स्थित पवित्र...
आदि कैलाश से विश्व को आध्यात्म का संदेश देंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं।वह चीन सीमा के पास स्थित पवित्र स्थल आदि कैलाश पर आशीर्वाद लेने का अवसर प्राप्त करंगे। यह पवित्र तीर्थ स्थान अपनी लुभावनी सुंदरता और आध्यात्मिक महत्व के लिए जाना जाता है जो हर साल अनगिनत भक्तों को आकर्षित करता है। प्रधानमंत्री की उपस्थिति निसंदेह पवित्रता को बढ़ाएगी और समाज के सभी पक्षों का ध्यान आकर्षित करेगी।

इसके अतिरिक्त, पीएम मोदी ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान व्यास घाटी के भीतर बसे जोलिकांग के विस्मयकारी वैभव को देखने की इच्छा व्यक्त की है। यह अभूतपूर्व प्राकृतिक आश्चर्य सुरम्य परिदृश्यों का प्रतीक है जो आगंतुकों के मस्तिष्क और ह्रदय पर एक अमिट छाप छोड़ने के लिए बाध्य है।

मोदी जी गुंजी से जोलिंगकोंग और आदि कैलाश व्यूपॉइंट तक दो किलोमीटर लंबी सड़क प्रदेश को समर्पित करेंगे। राज्य के 89 भूस्खलन संभावित क्षेत्रों के उपचार के प्रयास में, सरकार ने 971 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं और इनमें से कुछ परियोजनाओं पर काम शुरू हो गया है। इस कार्य में तटबंधों की मरम्मत, ढलान स्थिरीकरण और गंगा पर पुलों का विस्तार शामिल होगा। राज्य में 155 दीर्घकालिक भूस्खलन-प्रवण क्षेत्र हैं।

प्रधान मंत्री की यात्रा के रूप में इस तरह के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व का आगमन पिथौरागढ जिले के निवासियों के बीच प्रत्याशा और खुशी की भावना लाएगा। स्थानीय अधिकारी पीएम मोदी के लिए न केवल एक सुचारु यात्रा कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए बल्कि उनकी पूरी यात्रा के दौरान एक अविस्मरणीय अनुभव सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे लगन से काम कर रहे हैं।

 इस महत्वपूर्ण अवसर को लेकर उत्साह दूर-दूर तक महसूस किया जा सकता है, लोग इस ऐतिहासिक यात्रा की झलकियों और अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्षेत्र के भीतर ऊर्जा स्पष्ट है, स्थानीय लोग और पर्यटक दोनों ही पीएम मोदी को अपनी गरिमामयी उपस्थिति से इन उल्लेखनीय स्थानों की शोभा बढ़ाते हुए देखने की संभावना से समान रूप से रोमांचित हैं।

 भारत के दूरदर्शी प्रधानमंत्री की यह महत्वपूर्ण यात्रा न केवल उत्तराखंड के पर्यटन उद्योग के लिए एक जीवंत तस्वीर पेश करती है, बल्कि इस विविधतापूर्ण राष्ट्र के सबसे दूरस्थ कोनों की खोज के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में भी काम करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad