Advertisement

नरेन्द्र मोदी ने अपने 66वें जन्मदिन पर मां का आशीर्वाद लिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा से मुलाकात की और अपने 66वें जन्मदिन पर उनका आशीर्वाद लिया। उधर, नई दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और अन्य गणमान्य लोगों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई का संदेश भेजा। प्रधान न्यायाधीश टी एस ठाकुर ने गांधीनगर में राजभवन में मोदी से व्यक्तिगत मुलाकात करके उन्हें बधाई दी।
नरेन्द्र मोदी ने अपने 66वें जन्मदिन पर मां का आशीर्वाद लिया

प्रधानमंत्री मोदी रायसान इलाके में अपने भाई पंकज मोदी के आवास पर पहुंचे, जहां उनकी 97 वर्षीय मां रह रही हैं। प्रधानमंत्री ने अपनी मां से आशीर्वाद लिया और उनके साथ करीब 25 मिनट व्यतीत किये। मां से आशीर्वाद लेने के बाद उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, मां की ममता, मां का आशीर्वाद जीवन जीने की जड़ी-बूटी होता है। 

मां से मुलाकात के बाद वह राजभवन चले गये। 17 सितंबर 1950 को जन्मे मोदी आज 66 साल के हो गये। वह यहां पर आदिवासियों और दिव्यांग लोगों के बीच अपना जन्मदिन मनाएंगे। वह दाहोद के लिमखेडा जाएंगे और इस आदिवासी जिले में कई विकास योजनाओं का शुभांरभ करेंगे। दोपहर में बाद के समय वह नवसारी जाएंगे जहां पर उन्हें एक कार्यक्रम में शिरकत करनी है। यहां पर वह दिव्यांगों के बीच सहायता वितरण करेंगे।

उधर, नई दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और अन्य गणमान्य हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने फोन पर राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से बधाई स्वीकार की। मोदी इस समय गुजरात में हैं। यहां दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भी उन्हें फोन पर बधाई दी।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने ट्वीट करके कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिन पर उन्हें मेरी बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, आज का दिन हमारे देश और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन में और अधिक उपलब्धियों वाले साल की शुरूआत करे। मुखर्जी ने कहा, ईश्वर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अच्छा स्वास्थ्य, खुशहाली और आने वाले कई वर्षों तक राष्ट्र की सेवा करने का आशीर्वाद दें।

राष्टपति के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मैं जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए माननीय राष्ट्रपति जी को धन्यवाद देता हूं। वेनुजुएला के दौरे पर गये उप राष्टपति ने भी मोदी को बधाई दी। उपराष्टपति की बधाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की शुभकामनाओं के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। मोदी ने प्रधान न्यायाधीश ठाकुर को भी बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया।

अपने जन्मदिन के मौक़े पर मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी बात की। मोदी ने ट्वीट किया, आडवाणी जी से फ़ोन पर वार्ता के दौरान जन्मदिन की शुभकामनाएं मिली. मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad