Advertisement

एनसीबी ने बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर पर मारा छापा, ड्रग्स के साथ पत्नी गिरफ्तार

नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर पर छापा मारा और करीब...
एनसीबी ने बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर पर मारा छापा, ड्रग्स के साथ पत्नी गिरफ्तार

नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर पर छापा मारा और करीब 3.59 लाख रुपये की ड्रग्स जब्त की। इस सिलसिले में एनसीबी ने फिल्म प्रोड्यूसर की पत्नी शबाना सईद को मुंबई स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा एनसीबी ने विभिन्न स्थानों पर मारे छापे में तीन अन्य को गिरफ्तार किया है।

नाडिया के जुहू और अन्य स्थानों पर मारे गए छापे में 717 ग्राम गांजा, 74.1 ग्राम चरस और 95.1 ग्राम एमडी (वाणिज्यिक मात्रा) बरामद किया गया है। जिसकी कीमत 33.59 लाख रुपये है। एनसीबी अधिकारी ने बताया कि एक अन्य आरोपी वाहिद ए कादिर शेख उर्फ सुल्तान के पास से 10 ग्राम गांजा बरामद किया गया। सईद का बयान दर्ज किया गया था जिसके बाद उसे गिरफ़्तार किया गया था।

गिरफ्तारी से पहले एनसीबी की टीम ने शबाना से काफी गहरी पूछताछ की. प्रोड्यूसर का नाम ड्रग्स मामले में पकड़े गए संद‍िग्धों से पूछताछ के दौरान सामने आया है. शन‍िवार शाम एनसीबी ने मुंबई के चार जगहों में छापा मारा था. ऐसी अटकलें थीं कि फिरोज नाडियाडवाला को पूछताछ के लिए बुलाने की संभावना है, लेकिन अधिकारियों की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई।

यह ऑपरेशन बॉलीवुड और ड्रग्स माफिया के बीच देश की फिल्म राजधानी में व्याप्त सांठगांठ को उजागर करने के लिए पिछले तीन महीनों से चल रही जांच का हिस्सा है। अब तक ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में जुड़े कई सेलेब्स के नाम सामने आ चुके हैं। पिछले हफ्ते एनसीबी ने अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्र‍िएड्स के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रिएड्स को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व कर्मचारी क्ष‍ितिज प्रसाद को भी इस केस में गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों पर मुंबई में कोकेन सप्लाई करने वाले नाइजिर‍यिन शख्स के साथ संपर्क होने के आरोप हैं।

सारा अली खान, राकुल प्रीत और दीपिका पादुकोण समेत कई स्टार्स से एनसीबी की टीम ने पूछताछ की। सुशांत सिंह राजपूत केस के तहत पहले एनसीबी ने सबसे बड़ा एक्शन रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार के लिया था। गिरफ्तारी के करीब एक महीने बाद रिया चक्रवर्ती को रिहा कर दिया गया, जबकि उनके भाई शोविक अभी भी एनसीबी के शिकंजे में हैं।

निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने अब तक कई हिट फिल्मों के प्रोडक्शन में योगदान दिया है। इनमें 2006 में आई फिल्म फिर हेरा फेरी, आवारा पागल दीवाना, आन: मेन एट वर्क, फूल एंड फाइनल, वेलकम, कारतूस शामिल है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad