Advertisement

'नेताजी भारत के पहले प्रधानमंत्री': सुभाष चंद्र बोस के पोते ने कंगना पर साधा निशाना, कहा- राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को नहीं करना चाहिए विकृत

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भारत के पहले प्रधान मंत्री होने पर उनकी तथ्यात्मक रूप से गलत टिप्पणी पर...
'नेताजी भारत के पहले प्रधानमंत्री': सुभाष चंद्र बोस के पोते ने कंगना पर साधा निशाना, कहा- राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को नहीं करना चाहिए विकृत

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भारत के पहले प्रधान मंत्री होने पर उनकी तथ्यात्मक रूप से गलत टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, नेताजी के परिवार ने प्रसिद्ध अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा चुनाव उम्मीदवार कंगना रनौत की आलोचना करते हुए कहा, "किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।"

एक्स पर एक पोस्ट में एक समाचार लेख साझा करते हुए, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने एक पोस्ट में कहा, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी और अविभाजित भारत के पहले प्रधान मंत्री थे। एकमात्र नेता जो भारत की आजादी के लिए लड़ने के लिए भारतीय के रूप में सभी समुदायों को एकजुट कर सकते हैं, नेता के लिए वास्तविक सम्मान उनकी समावेशी विचारधारा का पालन करना होगा।"

एक टेलीविजन साक्षात्कार में, प्रसिद्ध अभिनेत्री को यह कहते हुए सुना गया, "मुझे एक बात बताओ, जब हमें आजादी मिली, तो भारत के पहले प्रधान मंत्री नेताजी सुभाष चंद्र बोस कहाँ गए थे?" हालाँकि, अपने बयान से उत्पन्न नेटिज़न्स की प्रतिक्रियाओं पर पलटवार करते हुए, रानौत ने एक्स पर एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा किया और उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास का टुकड़ा पढ़ने के लिए कहा। लेख में कहा गया है कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया।

“एक वीडियो सामने आने के बाद ट्रोल शुरू हो गए, जिसमें 37 वर्षीय अभिनेत्री से नेता बनी को दिखाया गया है जिसने नेताजी को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया। उन्होंने ट्वीट किया, "अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी, यह मजाक आप पर है और यह घटिया है!! (जम्हाई लेते हुए)।"

बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने बिना नाम लिए रनौत पर कटाक्ष करते हुए कहा, "उत्तर से एक भाजपा उम्मीदवार कहते हैं कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले पीएम थे !! और दक्षिण से एक अन्य भाजपा नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी थे।" हमारे प्रधानमंत्री!! ये सभी लोग कहां से स्नातक हुए?" इसी तरह की भावना साझा करते हुए, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भी टिप्पणी की, "उन्हें हल्के में न लें - वह भाजपा नेताओं की सूची में आगे बढ़ेंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad