Advertisement

सोनाली फोगाट मौत मामले में नया मोडः गोवा पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला; शव पर चोट के कई निशान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

टिक टॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।...
सोनाली फोगाट मौत मामले में  नया मोडः गोवा पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला; शव पर चोट के कई निशान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

टिक टॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। फोगट के भाई ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके दो सहयोगियों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सोनाली फोगाट के शरीर पर कई चोट के निशान मिले हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 42 वर्षीय भाजपा नेता की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) जोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि मामले में सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी को आरोपी बनाया गया है। सगवान और वासी 22 अगस्त को फोगट के साथ गोवा गए थे, जब वह तटीय राज्य में पहुंचीं। उसके भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को अंजुना पुलिस स्टेशन में दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दिन की शुरुआत में फोगट के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

रिंकू ढाका ने दावा किया कि उसकी बहन की मौत के बाद उनके हरियाणा स्थित फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरा, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया। ढाका ने पुलिस शिकायत में यह भी कहा है कि तीन साल पहले फोगाट के एक सहयोगी ने उसके खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था और बाद में उसे ब्लैकमेल किया। ढाका ने कहा कि मौत से कुछ देर पहले, फोगाट ने अपनी मां, बहन और देवर से बात की थी. तब वह घबराई हुई थीं और अपने दो सहयोगियों के खिलाफ शिकायत कर रही थीं।

पुलिस के अनुसार, हरियाणा के हिसार की रहने वाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया घोषित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थीं। वह अंजुना के एक होटल में ठहरी थी। सोमवार रात को वह एक पार्टी में गई थीं। मंगलवार सुबह बेचैनी की शिकायत होने पर उन्हें सेंट एंथनी हॉस्पिटल लाया गया था।

बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य की पुलिस फोगाट की मौत की विस्तार से जांच कर रही है। बता दें कि सोनाली फोगाट 2019 में तब चर्चा में आई थीं, जब हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें आदमपुर सीट से उम्मीदवार बनाया था। इस चुनाव में सोनाली को कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने हरा दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad