Advertisement

सीआरपीएफ का दावा, प्रियंका ने किया था सुरक्षा नियमों का उल्लंघन

हाल के प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे को लेकर सोमवार को सीआरपीएफ ने कहा कि उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चूक...
सीआरपीएफ का दावा, प्रियंका ने किया था सुरक्षा नियमों का उल्लंघन

हाल के प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे को लेकर सोमवार को सीआरपीएफ ने कहा कि उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चूक नहीं हुई। साथ ही प्रियंका गांधी पर स्कूटी पर पीछे बैठकर  सुरक्षा मानकों के उल्लंघन का आरोप लगाया।

प्रियंका गांधी को मिली ‘जेड प्लस’ सुरक्षा घेरे के तहत उन्हें सशस्त्र कमांडो मुहैया कराने वाले सीआरपीएफ ने कहा कि प्रियंका गांधी ने बिना पूर्व सूचना दिए यात्रा की जिसके कारण सुरक्षा के इंतजाम पहले से नहीं किए जा सके। सीआरपीएफ ने कहा है, ‘‘यात्रा के दौरान उन्होंने बिना निजी सुरक्षा अधिकारी के उस असैन्य वाहन का इस्तेमाल किया जो बुलेटप्रूफ नहीं था। प्रियंका ने स्कूटी पर लिफ्ट ली, वह स्कूटी पर पीछे बैठ कर चली गईं।

अवरोध के बाद भी मुहैया कराई सुरक्षा

सीआरपीएफ ने कहा कि सुरक्षा अवरोध के बावजूद उसने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई। सीआरपीएफ ने बयान में कहा, ‘‘सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति को सुरक्षा में ऐसी चूक की जानकारी दे दी गई है और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त सुनिश्चित करने की सलाह भी दी गई है।’’

प्रियंका गांधी ने ये लगाया था आरोप

बता दें कि प्रियंका गांधी 28 दिसंबर को लखनऊ में थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनका यूपी के एक पुलिसकर्मी ने गला दबा दिया जिससे वह नीचे गिर गईँ। वह पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिवार से मिलने के लिए जा रही थी, जिन्हें नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, यूपी पुलिस ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad