Advertisement

दिल्ली में आए 5,481 कोरोना के नए मामले; तीन की मौत, 8.5 फीसदी पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में कोरोना रोज रफ्तार पकड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 5,481 नए मामले सामने आए और 3...
दिल्ली में आए 5,481 कोरोना के नए मामले; तीन की मौत, 8.5 फीसदी पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में कोरोना रोज रफ्तार पकड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 5,481 नए मामले सामने आए और 3 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही संक्रमण दर 8.37 प्रतिशत पर पहुंच गई है। यानी, एक दिन में पॉजिटिविटी रेट में करीब 2 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है।

कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया है। कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाएगी। वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी।

सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 6.46 फीसदी था। दिल्ली में अब तक 1463701 मरीज कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 1423699 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। 25113 मरीजों की मौत हुई है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे। निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी। डीडीएमए की बैठक के बाद उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा। लोगों से अनुरोध किया जाता है कि बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।’’

उन्होंने कहा कि सरकार को डर है कि बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशन संक्रमण के तेजी से फैलने का केन्द्र बन सकते हैं, क्योंकि बैठने की क्षमता आधी होने से वहां लंबी कतारें लग रही हैं। इसलिए, बसों और मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलाने का फैसला किया गया है। किसी को भी बिना मास्क के यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad