Advertisement

ऑपरेशन अजय: संघर्ष प्रभावित इज़राइल से 230 भारतीयों की पहली खेप आज होगी रवाना

भारतीय दूतावास ने युद्ध प्रभावित इज़राइल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए गुरुवार को 'ऑपरेशन अजय'...
ऑपरेशन अजय: संघर्ष प्रभावित इज़राइल से 230 भारतीयों की पहली खेप आज होगी रवाना

भारतीय दूतावास ने युद्ध प्रभावित इज़राइल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए गुरुवार को 'ऑपरेशन अजय' शुरू किया है, जो भारत लौटना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल में रहने वाले 230 भारतीयों को लेकर पहली चार्टर फ्लाइट गुरुवार रात बेन गुरियन एयरपोर्ट से रवाना होगी।

फ्लाइट इजराइल से रात 9 बजे रवाना होगी और इसमें सवार यात्रियों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा क्योंकि उनकी वापसी का खर्च भारत सरकार वहन कर रही है> निकासी अभियान में अंततः वे लोग भी शामिल होंगे जो भारत की यात्रा करने में असमर्थ थे क्योंकि एयर इंडिया ने 7 अक्टूबर को इज़राइल से अपनी उड़ान तुरंत निलंबित कर दी थी।

भारतीय दूतावास ने विशेष उड़ान के लिए पंजीकृत भारतीय नागरिकों की पहली खेप ईमेल कर दी है, मिशन ने एक्स पर पोस्ट किया है। इसमें कहा गया है, "अन्य पंजीकृत लोगों को संदेश अगली उड़ानों के लिए भेजा जाएगा।" दूतावास का ट्वीट उसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर के एक संदेश के बाद आया, जिसमें बुधवार को 'ऑपरेशन अजय' शुरू करने की घोषणा की गई थी।

जयशंकर ने लिखा, "इजरायल से लौटने के इच्छुक हमारे नागरिकों की वापसी की सुविधा के लिए #ऑपरेशनअजय लॉन्च किया जा रहा है। विशेष चार्टर उड़ानें और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।" विदेश मंत्री ने जोर देकर कहा, "विदेश में हमारे नागरिकों की सुरक्षा और भलाई के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध"। बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा इज़राइल का प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है। यह लोद शहर के उत्तरी बाहरी इलाके में स्थित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad