Advertisement

BJP ससंदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- विकास के लिए शांति और सद्भाव जरूरी

बजट सत्र से पहले संसद भवन में मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में दिल्ली हिंसा का मुद्दा...
BJP ससंदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- विकास के लिए शांति और सद्भाव जरूरी

बजट सत्र से पहले संसद भवन में मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में दिल्ली हिंसा का मुद्दा छाया रहा। दिल्ली हिंसा पर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी नेताओं को नसीहत दी कि दल से बड़ा देश होता है। उन्होंने कहा, 'हम राष्ट्रीय हित के लिए जमा हुए हैं। राष्ट्र सबसे ऊपर है और विकास हमारा मंत्र है।' संसद का सत्र शुरू होने से पहले मंगलवार को हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि देश के विकास के लिए शांति, सद्भाव और एकता जरूरी है। प्रधानमंत्री ने इस दौरान यह भी कहा कि आज भी कुछ दल हैं जो राष्ट्रहित से ऊपर अपनी पार्टी के हित को रखते हैं।

 

विकास हमारा मंत्र है और विकास की पहली आवश्यकता एकता एवं सौहार्द

 

बैठक की जानकारी देते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने मीडिया को बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि हम यहां राष्ट्रहित के लिए हैं। राष्ट्र सर्वोच्च है और हमारे लिए विकास ही मंत्र है। उन्होंने यह भी कहा कि देश के विकास के लिए एकता, सद्भाव और शांति जरूरी है। भाजपा सांसदों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसदों को समाज में शांति, सौहार्द और एकता सुनिश्चित करने के लिए अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए।  

हमें देशहित को बड़ा रखना है, दल हित को पीछे- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने देश हित को पार्टी हित से ऊपर बताते हुए कहा कि विकास हमारा मंत्र है और विकास की पहली आवश्यकता एकता एवं सौहार्द है। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि दल हित से बड़ा देश है और अगर वह भारत माता की जय बोलते हैं तो सवाल उठाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें देश हित की लड़ाई लड़नी है, हमें देशहित को बड़ा रखना है, दल हित को पीछे रखना है। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में ‘बू’ आती है जो अत्यंत दुखद है।

'समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए निभानी चाहिए अग्रणी भूमिका

संसद में स्थित पुस्तकालय में हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'सभी सांसदों को समाज में शांति, सौहार्द और एकता सुनिश्चित करने के लिए अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए।' बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई भाजपा सांसद मौजूद रहे। वहीं, सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे सोशल मीडिया छोड़ देंगे और रविवार को अधिक जानकारी देंगे।

इससे पहले 4 फरवरी को हुई थी बैठक

इससे पहले 4 फरवरी को हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा था कि कुछ लोगों ने बजट पर भ्रम फैलाने की कोशिश की लेकिन जनता भ्रमित नहीं हुई और सबको समझ में आ गया है कि बहुत अच्छा बजट है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां तक कि अब आलोचकों ने भी यह स्वीकार किया है कि वर्तमान वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में बजट सर्वश्रेष्ठ है।

संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत दिल्ली हिंसा पर हंगामे के साथ हुई

गौरतलब है कि संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार को हुई। तब दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर हिंसा के दौरान तीन दिनों तक सोते रहने का आरोप लगाया। आजाद ने कहा कि यदि तीन दिनों तक केंद्र सरकार सोई न रहती तो हिंसा नहीं होती।  इसके अलावा संसद परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली हिंसा पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad