Advertisement

यूपीए का नाम घोटालों से जुड़ा था, इसलिए बदल दिया गया नाम: पीएम मोदी का INDIA गठबंधन पर हमला

लोकसभा चुनाव हेतु सभी राजनैतिक दल अब धीरे धीरे अपनी तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिशों में लगे हैं।...
यूपीए का नाम घोटालों से जुड़ा था, इसलिए बदल दिया गया नाम: पीएम मोदी का INDIA गठबंधन पर हमला

लोकसभा चुनाव हेतु सभी राजनैतिक दल अब धीरे धीरे अपनी तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिशों में लगे हैं। एनडीए और विपक्षी गठबंधन INDIA में इस बार टक्कर का अनुमान लगाया जा रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एनडीए गठबंधन के पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के सांसदों के साथ बैठक की और कहा कि गठबंधन की 25 साल की यात्रा अभूतपूर्व रही है और एनडीए इसे आगे ले जाने का इरादा रखता है।

पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार के मुताबिक, पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि यूपीए को अपना नाम बदलकर INDIA करना पड़ा क्योंकि इसका नाम 2जी, 3जी जैसे घोटालों से जुड़ा था।

मजूमदार ने कहा, "पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि INDIA का गठन यूपीए का नाम छुपाने के लिए किया गया है, क्योंकि 2जी, कॉमनवेल्थ गेम्स समेत कई घोटाले यूपीए के नाम से जुड़े हैं। INDIA भी कुछ अलग नहीं है और यह यूपीए का नया छलावरण है और यह लोगों को गुमराह करने के लिए बनाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे साथ लोकसभा चुनावों पर बात की।"

बैठक में तीनों राज्यों पर चलाए गए वीडियो में पश्चिम बंगाल में एनडीए सरकार द्वारा 9 वर्षों में की गई विकास योजनाओं के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में हिंसा भी दिखाई गई। एक भाजपा सूत्र के अनुसार, "पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष को I.N.D.I.A का फुल फॉर्म भी नहीं पता। और वे जनहित के लिए नहीं बल्कि अपने निजी मकसद के लिए राजनीति कर रहे थे। जबकि भाजपा ने लोक कल्याण के लिए एनडीए का गठन किया और हम कभी अपने बारे में नहीं सोचते।"

"अगर हम बिहार, महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों की बात करें, बीजेपी ने हमेशा हमारी गठबंधन पार्टी को प्राथमिकता दी, भले ही उनके सांसदों की संख्या कम थी लेकिन हमने अपनी गठबंधन पार्टी से सीएम और डिप्टी सीएम बनाया बीजेपी ने हमेशा निस्वार्थ राजनीति की है।"

"पीएम मोदी ने कहा कि भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है और आम आदमी आज जानता है कि हमारी सरकार ने क्या काम किए...चाहे वह अनुच्छेद 370 हो, राम मंदिर, काशी कॉरिडोर या तीन तलाक़ हो...समाज के लिए भाजपा ने बहुत कुछ किया है।"

"इसलिए इस पर प्रचार करने की जरूरत नहीं है। अब हमें सरकार की महत्वपूर्ण योजना चुननी है और जनता को बताना है कि इससे क्या फायदा है और सरकार उनके बारे में क्या सोचती है।" सूत्रों के अनुसार, भाजपा 15 अगस्त से 26 अगस्त तक "मेरा देश मेरी माटी" अभियान चलाएगी।

पार्टी के सूत्र ने आगे कहा, "एनडीए की बैठक में चर्चा हुई कि बीजेपी 15 से 26 अगस्त तक 'मेरा देश मेरी माटी' अभियान चलाएगी। इसमें सभी सांसद अलग-अलग गांवों से मिट्टी एक बर्तन में इकट्ठा करेंगे। इन घुमावों को दिल्ली लाकर अमृत उद्यान में (अमृत कलश) रखा जाएगा। इस पहल का उद्देश्य भारत को मिट्टी से जोड़ना है।

बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों से 2024 के चुनावों से पहले "सक्रिय" होने और मतदाताओं से "सीधे संवाद" करने को भी कहा। पीएम मोदी ने कहा, "सभी सांसदों को सक्रिय रहना होगा। हमें जनता से सीधे संवाद करना होगा और सरकार की उपलब्धियां बतानी होंगी।"

करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में एनडीए सांसदों ने कुछ प्रस्तुतियां दीं। अगली बैठक 2 अगस्त को उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार और लक्षद्वीप के लिए होगी। इसके बाद 3 अगस्त को एक और बैठक- बिहार, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए होगी।

8 अगस्त की बैठक राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा के लिए होगी। 9 अगस्त को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, गुजरात, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव के लिए बैठक होगी। प्रत्येक दिन पूर्वोत्तर क्लस्टर से मिलने वाले दो समूहों पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad