Advertisement

पद्मावत: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए स्कूल बस पर हमले के आरोपी

गुरुग्राम में बुधवार को स्कूल बस पर हमला करने वाले आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज...
पद्मावत: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए स्कूल बस पर हमले के आरोपी

गुरुग्राम में बुधवार को स्कूल बस पर हमला करने वाले आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उधर, हरियाणा के डीजीपी बी एस संधु ने कहा है कि सभी सिनेमाघरों को विशेष सुरक्षा प्रदान की गई है। अभी हालात शांत हैं। अगर कोई गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है, तो उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा और उस पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, गुरुग्राम में ही सूरज पाल अमू को प्रिवेंटिव डिटेंशन में लिया गया है।

फिल्म 'पद्मावत' के विरोध के दौरान एक स्कूल बस पर पत्थरबाजी की गई थी। इस मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इन सभी को 14 की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मालूम हो कि बुधवार को गुड़गांव में सुबह से प्रदर्शन हो रहे थे। शाम के वक्त गुड़गांव-सोहना रोड पर एक रोडवेज की बस से यात्रियों को उतारकर उसमें पहले तोड़फोड़ की और फिर आग के हवाले कर दिया। इससे रोड पर करीब चार घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा।  पुलिस ने जब उपद्रवियों को खदेड़ा तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस दौरान जीडी गोयनका स्कूल की एक बस फंस गई। उपद्रवियों ने करीब 10 मिनट तक इस पर भी पत्थरबाजी की।

हरियाणा के डीजीपी बी एस संधु ने प्रेस कांफ्रेंस कर सारे हालात पर जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के नौ जिलों के 33 सिनेमाघरों में फिल्म का शांतिपूर्ण प्रसारण किया गया है। साथ ही अन्य सिनेमाघरों के मालिकों को भी आश्वस्त किया है कि अगर वह फिल्म का प्रसारण करना चाहते हैं तो उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। पद्मावत का विरोध करते रहे दो दर्जन लोगों  को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा आठ को प्रिवेंटिव मेजर में पकड़ा गया है। बुधवार को फरीदाबाद में विरोध करने वाले सौ लोगों को डिटेन किया गया था जिन्हें वार्निंग देकर छोड़ दिया गया था। स्कूल बस की घटना पर उन्होंने कहा कि यह बस एक अन्य की चपेट में आ गई थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। राज्य में फिल्म का प्रसारण शांतिपूर्ण किया जा रहा है। कल से राज्य में तोड़फोड़ की कोई खबर नहीं आई है। दंगा करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी तथा किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad