Advertisement

पलामुरु रंगा रेड्डी परियोजना से रूकेगा लोगों का पलायन, लाखों एकड़ जमीन होगी सिंचितः केटीआर

हैदराबाद। आईटी और शहरी विकास मंत्री केटीआर ने शनिवार को कहा कि यह पलामुरू-रंगारेड्डी परियोजना...
पलामुरु रंगा रेड्डी परियोजना से रूकेगा लोगों का पलायन, लाखों एकड़ जमीन होगी सिंचितः केटीआर

हैदराबाद। आईटी और शहरी विकास मंत्री केटीआर ने शनिवार को कहा कि यह पलामुरू-रंगारेड्डी परियोजना पलामुरू जिले को हरा-भरा बनाएगी। हर साल लाखों लोग पलामुरू से पलायन करते थे। लेकिन आज इस परियोजना से लाखों एकड़ जमीन सिंचित होगी। राज्य सचिवालय में इस महीने की 16 तारीख को परियोजना का उद्घाटन होगा।

केटीआर ने परियोजना की समीक्षा करते हुए कहा कि यह तेलंगाना के इतिहास में एक मील का पत्थर होगा। यह पलामुरु के अलावा रंगारेड्डी जिले की भूमि को भी पानी प्रदान करेगा। कई बाधाओं को पार करने के बाद मुख्यमंत्री केसीआर की दृढ़ता से यह परियोजना पूरी हुई है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने गोदावरी में कालेश्वरम और कृष्णा में पालमुरु-रंगा रेड्डी जैसी परियोजनाएं बनाई हैं। यदि सीतारमा परियोजना भी पूरी हो जाती है, तो तेलंगाना में सिंचाई क्षेत्र की परियोजनाएं संतृप्ति स्तर पर पूरी हो जाएंगी। इससे तेलंगाना को राज्य के रूप में बल्कि भारत के नागरिक के रूप में भी गर्व होगा। यह 2001 से राज्य के लोगों का सपना है। इस परियोजना को  आंदोलन के समय से ही केसीआर के विचारों के अनुरूप आकार दिया गया है। परियोजना सिंचाई के अलावा राजधानी के लोगों और उद्योगों को पीने का पानी भी उपलब्ध कराएगी।

हैदराबाद का अब तक विकास सिर्फ ट्रेलर है, फिल्म आगे है

'टाइम्स मेगा प्रॉपर्टी एक्सपो-2023' के उद्घाटन पर मंत्री केटीआर ने कहा कि हैदराबाद में अब तक देखी गई वृद्धि सिर्फ ट्रेलर है, और फिल्म आगे है। उन्होंने कहा, "आने वाले दिनों में हमारे पास कई और नई परियोजनाएं हैं और शहर के लिए एक शानदार दृष्टिकोण है।" केटीआर ने कहा कि कोई भी शहर एक दिन में नहीं बनाया जा सकता है, लेकिन सुशासन और उचित योजना के साथ, शहर समय के साथ उल्लेखनीय विकास का अनुभव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने मुख्य रूप से लोगों को विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है। तेलंगाना सरकार अपने लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति, सुरक्षित पेयजल और सुरक्षा प्रदान करने में सफल रही। उन्होंने कहा, "सीएम केसीआर की अटूट प्रतिबद्धता और अटूट समर्थन के साथ हम आगे बढ़ना जारी रखेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad