Advertisement

पेपर लीक को लेकर देशभर के छात्रों का संसद मार्ग पर विरोध प्रदर्शन

पेपर लीक मामले को लेकर लगातार छात्रों का रोष बढ़ता जा रहा है। इसमें सीबीएसई मामला हो या फिर एसएससी का।...
पेपर लीक को लेकर देशभर के छात्रों का संसद मार्ग पर विरोध प्रदर्शन

पेपर लीक मामले को लेकर लगातार छात्रों का रोष बढ़ता जा रहा है। इसमें सीबीएसई मामला हो या फिर एसएससी का। एसएससी परीक्षा में घोटाले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से मांग कर रहे छात्र शनिवार को पूरे देश से दिल्ली पहुंचकर विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए। परीक्षार्थियों ने दिल्ली के संसद मार्ग से जनपथ तक प्रदर्शन किया। परीक्षार्थियों ने यातायात बंद कर दिया। परीक्षार्थियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई।

बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश से खासी संख्या में छात्र रैली के लिए पहुंचे तो दिल्ली के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्र भी प्रदर्शन के लिए जुटे। इन सभी ये सभी छात्रों ने दिल्ली के संसद मार्ग पर सरकार की अनदेखी के खिलाफ महारैली कर विरोध जताया।

पिछले एक महीने से ज्यादा समय से एसएससी पेपर घोटाले को लेकर छात्र कर्मचारी चयन आयोग के दिल्ली स्थित ऑफिस के सामने सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने जांच का भरोसा दिया था लेकिन उन्हें कोई लिखित रूप से आश्वासन नहीं दिया गया था। जिसके कारण छात्र नाराज हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

सीबीएसई के खिलाफ विरोध जारी

उधर, पेपर लीक को लेकर छात्रों ने शनिवार को भी दिल्ली के प्रीत विहार स्थित सीबीएसई बिल्डिंग के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और सीबीएसई के विरोध में जमकर नारेबाजी की। छात्रों के प्रदर्शन के कारण लक्ष्मी नगर की ओर जाने वाली सड़क पर लंबा जाम लग गया। बता दें कि 10वीं के गणित और 12वीं के इकनॉमिक्स का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद बोर्ड ने इन दोनों विषयों के एग्जाम दोबारा कराऩे जाने के आदेश दिए हैं। बोर्ड ने शुक्रवार को इकनॉमिक्स के एग्जाम की तारीख का एलान किया था। परीक्षा 25 अप्रैल हो होगी जबकि 10वीं के गणित की दोबारा परीक्षा मात्र दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और हरियाणा में जुलाई के महीने में कराई जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad