Advertisement

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: मास्टरमाइंड ललित झा 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर, कल किया था सरेंडर

दिल्ली की एक अदालत ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में मुख्य साजिशकर्ता माने जा रहे ललित झा को पटियाला...
संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: मास्टरमाइंड ललित झा 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर, कल किया था सरेंडर

दिल्ली की एक अदालत ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में मुख्य साजिशकर्ता माने जा रहे ललित झा को पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार कोसात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर ने झा को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेज दिया जब सरकारी वकील ने कहा कि वह घटना का मास्टरमाइंड है और पूरी साजिश का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ की आवश्यकता है। पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि ललित से पता लगाना है कि पैसा कहां से आया और इनका मकसद क्या था।

पुलिस ने कहा कि जांच में मास्टरमाइंड के तौर पर ललित झा का नाम सामने आया है। इससे मोबाइल फोन की बरामदगी भी करनी है। अदालत ने पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर आदेश पारित किया, जिसमें 15 दिनों के लिए उसकी हिरासत की मांग की गई थी।

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश में छह लोग शामिल रहे। ललित के अलावा सदन में सांसदों की बैठने वाली जगह पर कूदने वाले और केन के माध्यम से धुंआ फैलाने वाले सागर शर्मा और मनोरंजन डी हैं। वहीं संसद परिसर में तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाकर केन के जरिए धुआं फैलाने वाले नीलम और अमोल शिंदे हैं। इनका एक साथी विक्की भी पुलिस की हिरासत में है।

 पटियाला हाउस कोर्ट गुरुवार (14 दिसंबर) को ही मनोरंजन, सागर, अमोल शिंदे और नीलम को सात दिनों के लिए पुलिस की हिरासत में भेज चुकी है। मामले की जांच गृह मंत्रालय की गठित कमेटी भी कर रही है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह के नेतृत्व में ये समिति बनाई गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad