Advertisement

एयर इंडिया बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट के यात्री को फ्लाइट में दिए गए खाने में मिला मेटल ब्लेड; एयरलाइन ने की घटना की पुष्टि

एयर इंडिया के एक यात्री को उड़ान के दौरान दिए गए भोजन के अंदर एक धातु का ब्लेड मिला, इस घटना की पुष्टि...
एयर इंडिया बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट के यात्री को फ्लाइट में दिए गए खाने में मिला मेटल ब्लेड; एयरलाइन ने की घटना की पुष्टि

एयर इंडिया के एक यात्री को उड़ान के दौरान दिए गए भोजन के अंदर एक धातु का ब्लेड मिला, इस घटना की पुष्टि खुद टाटा के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने की है। यह घटना तब सामने आई जब बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को एयर इंडिया एआई 175 उड़ान के यात्री, पत्रकार मैथ्यूज पॉल ने अपना ऑर्डर साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

मैथर्स पॉल ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर एयर इंडिया फ्लाइट भोजन के साथ अपना अनुभव साझा किया। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में, उपयोगकर्ता ने साझा किया कि कैसे उसने तेज ब्लेड के साथ खाना खाया, और कहा कि भोजन को दो तीन बार चबाने के बाद ही उसे एहसास हुआ कि उसके मुंह में एक तेज धातु की वस्तु है।

उपयोगकर्ता ने एक्स, पूर्व में ट्विटर, पर लिखा, “एयर इंडिया का खाना चाकू की तरह कट सकता है। उसके भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट में एक धातु का टुकड़ा छिपा हुआ था जो ब्लेड जैसा दिखता था। कुछ सेकंड तक ग्रब चबाने के बाद ही मुझे इसका एहसास हुआ। सौभाग्य से कोई नुकसान नहीं हुआ. निःसंदेह, दोष पूरी तरह से एयर इंडिया की कैटरिंग सेवा का है, लेकिन यह घटना मेरे मन में एयर इंडिया की जो छवि है, उससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता। "क्या होगा यदि धातु का टुकड़ा किसी बच्चे को परोसे गए भोजन में था?"

घटना पर बयान जारी करते हुए एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा कि विदेशी वस्तु कच्ची सब्जियों को काटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से निकली थी।

बयान में कहा,“एयर इंडिया पुष्टि करती है कि हमारी एक उड़ान में एक अतिथि के भोजन में एक विदेशी वस्तु पाई गई थी। जांच के बाद, इसकी पहचान हमारे कैटरिंग पार्टनर की सुविधाओं में उपयोग की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से आने के रूप में की गई है। एएनआई ने राजेश डोगरा के हवाले से कहा, "हमने किसी भी पुनरावृत्ति को रोकने के उपायों को मजबूत करने के लिए अपने कैटरिंग पार्टनर के साथ काम किया है, जिसमें विशेष रूप से किसी भी कठोर सब्जियों को काटने के बाद प्रोसेसर की अधिक बार जांच करना शामिल है।"

एक अन्य घटना में, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया की नई दिल्ली-नेवार्क उड़ान के एक बिजनेस क्लास यात्री ने आरोप लगाया है कि उसे एयरलाइन द्वारा "कच्चा" खाना परोसा गया और सीटें गंदी थीं, उन्होंने अपनी यात्रा को "किसी से कम नहीं" बताया। बुरा अनुभव"।

शनिवार को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में यात्री विनीथ के ने कहा कि भले ही उन्हें खाड़ी वाहक एतिहाद के साथ सस्ता किराया मिल रहा था, लेकिन उन्होंने एयर इंडिया को चुना क्योंकि यह अमेरिका के लिए नॉन-स्टॉप सेवा संचालित करती है। उन्होंने कहा, "कल की उड़ान किसी बुरे सपने से कम नहीं थी... बिजनेस क्लास (कार्यालय यात्रा) बुक की गई थी। सीटें साफ नहीं थीं, घिसी हुई थीं और 35 में से कम से कम 5 सीटें काम नहीं कर रही थीं।"

यह आरोप लगाते हुए कि विमान ने 25 मिनट की देरी से उड़ान भरी, विनीथ ने कहा, "उड़ान भरने के बाद 30 मिनट तक रुकने के बाद, मैं सोना चाहता था (सुबह 3.30 बजे) और मुझे एहसास हुआ कि मेरी सीट एक सपाट बिस्तर पर नहीं जाती है।" कारण यह काम नहीं कर रहा है..."

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad