Advertisement

पटना में ईडी ने लालू यादव परिवार के निर्माणाधीन मॉल को किया सीज

राजद अध्‍यक्ष लालू यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम नहीं हो रही है। दानापुर में बन रहे लालू के...
पटना में ईडी ने लालू यादव परिवार के निर्माणाधीन मॉल को किया सीज

राजद अध्‍यक्ष लालू यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम नहीं हो रही है। दानापुर में बन रहे लालू के परिवार के निर्माणाधीन मॉल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सील कर दिया है।

करीब साढ़े सौ करोड़ की लागत से 115 कट्ठा जमीन में लालू के बेटे तेजस्वी यादव का बन रहा बिहार का यह सबसे बड़ा मॉल है। भाजपा नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मॉल की जमीन को बेनामी संपत्ति बताते हुए सबसे पहले यह मामला उठाया था। तब उन्होंने इस जमीन पर मॉल बनने का काम शुरू होते ही इसकी मिट्टी 90 लाख रुपये में बिहार सरकार के पर्यावरण और वन विभाग को बेचने का आरोप लगाया था। इस मामले में ईडी तेजस्वी और राबड़ी से पूछताछ कर चुकी है।

पटना के बेली रोड पर सगुना मोड़ के पास लालू यादव परिवार के बन रहे चर्चित मॉल के निर्माण पर भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी। बेली रोड स्थित यह जमीन पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के नाम पर है। इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपये है। लेकिन इसे लालू यादव की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-06 में महज 65 लाख रुपये में खरीदा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad