Advertisement

मुजफ्फरपुर कांड के विरोध में NSUI का प्रदर्शन, पुलिस लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई ने लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति...
मुजफ्फरपुर कांड के विरोध में NSUI का प्रदर्शन, पुलिस लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई ने लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को लेकर पटना में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना के नेतृत्व में छात्रों का हुजूम राजभवन जा रहा था। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर छात्रों को रोक दिया। उग्र प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की। एएनआई के मुताबिक, मौके पर भारी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज कर दिया।

लाठीचार्ज में कांग्रेस विधायक अमित कुमार को भी चोट लगी है। पुलिस की लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक छात्र जख्मी हुए हैं। पुलिस और छात्रों को बीच भिड़ंत के चलते करीब आधे घंटे तक पर अफरी-तफरी का आलम रहा। बेली रोड पहले से क्षतिग्रस्त था।

दिल्ली में भी हुआ प्रदर्शन

वहीं, शेल्टर होम कांड के खिलाफ आज दिल्ली के बिहार भवन में भी प्रदर्शन हुआ। राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसे लेकर ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की आपराधिक चुप्पी पर यहां 'नीतीश कुमार इस्तीफा दो' के नारे लगे।

क्या है मामला?

पिछले दिनों मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 29 लड़कियों के साथ रेप की खबर ने सबको दहला दिया था। बाद में खबर आई कि बालिका गृह में 29 नहीं 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किया गया था।

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि, 'मुजफ्फरपुर बालिकागृह में 29 नहीं, बल्कि 34 लड़कियों का यौन शोषण किया गया है।'

इन लड़कियों को मधुबनी, मोकामा और पटना के बालिकागृह भेजा गया है। इन पीड़ित लड़कियों का अब मनोवैज्ञानिक उपचार किया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि मनोचिकित्सा काउंसलिंग और थेरेपी के जरिए लड़कियों की मानसिक पीड़ा और तनाव को दूर किया जा रहा है। पीड़ित लड़कियों में अधिकांश मानसिक पीड़ा झेल रही हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad