Advertisement

पीएम मोदी ने की मॉस्को हमले की निंदा; कहा, 'भारत रूस के साथ एकजुटता से खड़ा है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रूस के मॉस्को में हुए आतंकी हमले की निंदा की, जिसमें 60 लोग मारे...
पीएम मोदी ने की मॉस्को हमले की निंदा; कहा, 'भारत रूस के साथ एकजुटता से खड़ा है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रूस के मॉस्को में हुए आतंकी हमले की निंदा की, जिसमें 60 लोग मारे गए और 145 से अधिक घायल हो गए। उन्होंने कहा, "दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।"

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट-एक्स पर उन्होंने कहा, "हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं।"

इससे पहले, शुक्रवार की रात, हमलावर मॉस्को के एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल में घुस गए और भीड़ पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई, 145 से अधिक घायल हो गए और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा अत्यधिक सुनियोजित चुनावी भूस्खलन में सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत करने के कुछ ही दिनों बाद एक निर्लज्ज हमले में कार्यक्रम स्थल में आग लगा दी गई।

इस्लामिक स्टेट समूह ने सोशल मीडिया पर संबद्ध चैनलों पर पोस्ट किए गए एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि छापे के बाद हमलावरों के साथ क्या हुआ, जिसकी राज्य जांचकर्ता आतंकवाद के रूप में जांच कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad