Advertisement

मोदी ने मैक्रों को दिखाए वाराणसी के घाट, साथ किया नौका विहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को वाराणसी में गंगा नदी में...
मोदी ने मैक्रों को दिखाए वाराणसी के घाट, साथ किया नौका विहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को वाराणसी में गंगा नदी में नौका विहार कराया और विख्यात अस्सी घाट के बारे में जानकारी दी। जिस नाव पर दोनों सवार हुए वह फूलों से सजी थी। बातचीत के क्रम में मोदो मैक्रों को गंगा और इन घाटों के महत्व की जानकारी दे रहे थे।

मोदी और मैक्रों दशाश्वमेध घाट पर नौका पर सवार हुए। इन दोनों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अऩ्य अधिकारी भी थे। अस्सी घाट वही जगह है जहां से प्रधानमंत्री ने 2014 में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी।

मैक्रों यहां के विश्व प्रसिद्ध घाटों को देखकर मंत्र-मुग्ध नजर आए। कई घाटों पर भारतीय संस्कृति से जु़ड़ी झाकियां पेश की गईं थी। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इन अमनोल विरासतों को निहारते रहे।

दोपहर में फ्रांस के राष्ट्रपति कभी काशी स्टेट की नदेसरी कोठी रहे ऐतिहासिक नदेसर पैलेस में मोदी के साथ भोजन किया। इस दौरान बनारसी व्यंजनों के अलावा यहां का पान भी उन्हें पेश किया गया।

वाराणसी-पटना के बीच हाई स्पीड ट्रेन शुरू

इसके बाद मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई योजनाओं का शुभारंभ किया।

उन्होंने वाराणसी और पटना के बीच हाई स्पीड ट्रेन का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर मोदी ने कहा कि काफी समय से इन दोनों शहरों के बीच हाई स्पीड ट्रेन की मांग की जा रही थी जो आज पूरी हो गई। उन्होंने काशी में होने और विकास की कई परियोजनाओं की शुरुआत पर खुशी जताई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad