Advertisement

तेलंगाना: पीएम मोदी ने रखी 13,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला, महिला आरक्षण विधेयक पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के एक कार्यक्रम में राज्य के लिए 13,500 करोड़ रुपये की कई...
तेलंगाना: पीएम मोदी ने रखी 13,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला, महिला आरक्षण विधेयक पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के एक कार्यक्रम में राज्य के लिए 13,500 करोड़ रुपये की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर बात करते हुए कहा कि हमने विधेयक पारित करके नवरात्रि से पहले ''शक्ति'' की पूजा करने की भावना स्थापित की है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के महबूबनगर में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने कहा, ''त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है। नवरात्रि शुरू होने वाली है लेकिन हमने संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित करके उससे पहले ''शक्ति'' की पूजा करने की भावना स्थापित की। आज तेलंगाना में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया है।''

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं तेलंगाना को 13,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए बधाई देता हूं। कई ऐसी सड़क कनेक्टिविटी परियोजनाएं शुरू की गई हैं जो लोगों के जीवन में बड़े बदलाव लाएंगी। नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के माध्यम से, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश तक आवागमन और महाराष्ट्र को सुविधा मिलने जा रही है।"

"इसकी वजह से इन तीनों राज्यों में व्यापार, पर्यटन और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। इस कॉरिडोर में आर्थिक केंद्रों की पहचान की गई है। एक विशेष आर्थिक क्षेत्र, पांच मेगा फूड पार्क, चार फिशिंग सी फूड क्लस्टर, तीन फार्मा और मेडिकल क्लस्टर और एक कपड़ा क्लस्टर।"

उन्होंने कहा, "भारत सरकार मुलुगु में एक केंद्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय स्थापित करेगी। इसका नाम सम्मानित आदिवासी महिला सम्मक्का सरक्का के नाम पर रखा जाएगा। इस पर 900 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मैं तेलंगाना के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं अभी एक सरकारी कार्यक्रम में हूं इसलिए मैंने खुद को वहीं तक सीमित रखा है। 10 मिनट के बाद मैं बाहर खुले में आऊंगा। मैं वहां खुलकर बात करूंगा।"

पीएम मोदी ने कहा, "2014 में एलपीजी कनेक्शनों की संख्या लगभग 14 करोड़ थी, अब यह बढ़कर 32 करोड़ से ज्यादा हो गई है। हाल ही में हमने गैस सिलेंडर के दाम भी कम किए हैं। आज मैं तेलंगाना की धरती से घोषणा कर रहा हूं कि केंद्र सरकार ने हल्दी किसानों के हित के लिए और उनकी आवश्यकता व भावी संभावनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन का फैसला किया है।"

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के महबूबनगर में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कृष्णा स्टेशन से उद्घाटन हैदराबाद (काचीगुडा) - रायचूर - हैदराबाद (काचीगुडा) ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad