Advertisement

पीएम मोदी की 97 वर्षीय मां ने भी कतार में लग बैंक से निकलवाए पैसे

पीएम नरेंद्र माेेदी की 97 वर्षीय मां हीराबेन ने मंगलवार को गांधीनगर में अपने गांव के बैंक में अन्य लोगों की तरह ही अपने पुराने नोट बदलवाए। रायसान गांव में स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में हीराबेन व्हीलचेयर पर पहुंचीं। वह सुबह बैंक पहुंचीं और उनके साथ उनके संबंधी थे।
पीएम मोदी की 97 वर्षीय मां ने भी कतार में लग बैंक से निकलवाए पैसे

हीराबेन ने 4,500 रुपये मूल्य के पुराने नोट बदल कर इतने ही मूल्य के नए नोट लिए। पांच सौ रुपये के नोट ले कर बैंक आईं हीराबेन ने आवश्यक प्रक्रिया पूरी करते हुए फॉर्म भरा, उस पर अंगूठे का निशान लगाया और अपने रुपये बदले।

हीराबेन ने 2000 रुपये का एक नया नोट लेने के बाद उसे सामने खड़े उन मीडिया कर्मियों को भी दिखाया जो, संभवत: उनकी प्रतिक्रिया लेना चाहते थे। गांधीनगर के बाहरी हिस्से में स्थित रायसान में हीराबेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं।

प्रधानमंत्री इस साल 17 सितंबर को अपने 66वें जन्मदिन पर उनका आशीर्वाद लेने के लिए गए थे। हीराबेन सादगीपूर्ण जीवन जीती हैं और सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करती हैं। पिछली बार वह नियमित जांच के लिए गांधीनगर के सरकारी अस्पताल ऑटो रिक्शा से आई थीं।

पीएम मोदी ने काले धन पर रोक लगाने के लिए 8 नवंबर को 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों का चलन बंद करने का ऐलान किया था। इस घोषणा के बाद 500 रुपये और 1000 रुपये के अमान्य हो चुके नोटों को बदलवाने के लिए देश भर में बैंकों के आगे लोगों की भारी भीड़ एकत्र है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad