Advertisement

पीएम मोदी की महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि, कहा- 'कभी भुलाया नहीं जा सकता बापू का बलिदान'

आज यानी 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है। आज राजघाट में बापू की समाधि पर...
पीएम मोदी की महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि, कहा- 'कभी भुलाया नहीं जा सकता बापू का बलिदान'

आज यानी 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है। आज राजघाट में बापू की समाधि पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन होना है। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया। पीएम ने कहा कि वह उनके गहन विचारों को याद करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने ट्वीट किया, ''मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए हैं। उनके बलिदानों को कभी नहीं भुलाया जाएगा और एक विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करता रहेगा।’’

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">I bow to Bapu on his Punya Tithi and recall his profound thoughts. I also pay homage to all those who have been martyred in the service of our nation. Their sacrifices will never be forgotten and will keep strengthening our resolve to work for a developed India.</p>&mdash; Narendra Modi (@narendramodi) <a href="https://twitter.com/narendramodi/status/1619896099501912065?ref_src=twsrc%5Etfw">January 30, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बता दें कि राष्ट्रपिता गांधी की 1948 में आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह दिन पूरे देश के लिए क्षति का दिन बन गया था इसलिए महात्मा गांधी की याद में उनकी पुण्यतिथि को भारत शहीद दिवस के तौर पर मनाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad