Advertisement

पीएम मोदी ने कश्मीर टिप्पणी पर कांग्रेस प्रमुख पर साधा निशाना; बोले, 'यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता को दर्शाता है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले राजस्थान के जयपुर में जम्मू-कश्मीर पर की गई टिप्पणी के लिए...
पीएम मोदी ने कश्मीर टिप्पणी पर कांग्रेस प्रमुख पर साधा निशाना; बोले, 'यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता को दर्शाता है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले राजस्थान के जयपुर में जम्मू-कश्मीर पर की गई टिप्पणी के लिए रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की आलोचना की। इससे पहले, खड़गे ने राजस्थान में एक रैली में पीएम मोदी के हालिया भाषण का जिक्र किया और अनुच्छेद 370 को खत्म करने का जिक्र किया, जिसे उन्होंने जुबान की फिसलन में 'अनुच्छेद 371' कहा, और कहा कि यह राजस्थान का नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर का मुद्दा था।

बिहार के नवादा में एक रैली में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "मोदी ने कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने की गारंटी दी। परिणाम क्या हुआ? हमने यह किया। वे (भारतीय गुट) बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान को (बचाने) के बारे में बात करते हैं, लेकिन आपने किया।" इसे जम्मू-कश्मीर में लागू न करें।”

उन्होंने कहा, "आपने संविधान का राग अलापा। लेकिन, ये मोदी इतने सालों के बाद बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को जम्मू-कश्मीर ले गए।" प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 370 और जम्मू-कश्मीर के संबंध में खड़गे की टिप्पणियों का हवाला देते हुए कहा कि बिहार और राजस्थान के युवाओं ने इसकी रक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर की यात्रा करके सर्वोच्च बलिदान दिया।

उन्होंने कहा, "मुझे यह सुनकर शर्म महसूस हुई। कांग्रेस को मेरी बात सुननी चाहिए। राजस्थान और बिहार के युवाओं ने जम्मू-कश्मीर की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। और आप कह रहे हैं 'कश्मीर से क्या लेना देना'।'' यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता को दर्शाता है।"

पीएम मोदी ने कहा,  "क्या हमें ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने के लिए इन लोगों से माफी मांगनी चाहिए? क्या हमें उन लोगों का अनादर करना चाहिए जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया?"  नवादा में, जहां पीएम मोदी ने रैली की, बीजेपी ने पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को मैदान में उतारा है।

पहले चरण में 19 अप्रैल को नवादा, गया, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत, भाजपा 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि उसकी सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad