Advertisement

कोरोना वायरस को लेकर बोले PM मोदी- घबराने की जरूरत नहीं, केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दुनियाभर में दहशत फैला रहे कोरोना वायरस ने अब हिंदुस्तान में एंट्री ले ली है। मंगलवार को दिल्ली, नोएडा...
कोरोना वायरस को लेकर बोले PM मोदी- घबराने की जरूरत नहीं, केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दुनियाभर में दहशत फैला रहे कोरोना वायरस ने अब हिंदुस्तान में एंट्री ले ली है। मंगलवार को दिल्ली, नोएडा और आगरा से कोरोना वायरस को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। अब इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर बड़ी बैठक की। साथ ही पीएम ने देशवासियों को भरोसा दिया है कि घबराने की जरूरत नहीं है, बस कुछ ध्यान रखने की जरूरत है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना वायरस को लोकर आपात बैठक बुलाई है।

घबराने की जरूरत नहीं है- पीएम मोदी

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों का उन्होंने रिव्यू किया है। कई मंत्रालय और राज्य इस मसले पर एक साथ काम कर रहे हैं, भारत आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है और सभी मेडिकल जांच की जा रही है।’

पीएम ने लिखा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन हमें इससे लड़ने के लिए एक साथ काम करना होगा, कुछ अहम कदम सभी को उठाने होंगे जिससे सावधानी बरती जाए।

दिल्ली सरकार ने बुलाई अहम बैठक

दिल्ली सरकार द्वारा एक आपात बैठक बुलाई गई है, जिसमें केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव और दिल्ली स्वास्थ्य सचिव भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोराना वायरस को लेकर कई बड़े कदमों का ऐलान कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने भी जताई थी चिंता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मंगलवार को कोरोना वायरस को लेकर चिंता व्यक्त की। राहुल ने लिखा कि एक वक्त होता है जब देश के नेतृत्व की परीक्षा होती है। एक सच्चा नेता कोरोना वायरस और अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर फोकस करेगा।

सीएम केजरीवाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों के बीच दिल्ली में हुए दंगे और कोरोना वायरस पर बात हुई। प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से इस बारे में जानकारी दी गयी है।

कोरोना से अब तक 3100 से ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस के मामले लगातार दुनिया में बढ़ रहे हैं। विश्वभर में अब तक 3100 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। इसके अलावा 90 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। सर्वाधिक मामले तो चीन में हैं लेकिन इसके अलावा दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान से भी कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। पूर्वी झेजियांग प्रांत की स्थानीय सरकार के मुताबिक इटली के पूर्वी लोमबार्डी क्षेत्र में एक ही रेस्तरां में काम करने वाले चीन के आठ नागरिकों में यह संक्रमण पाया गया है।

क्या है कोरोना वायरस

बता दें डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस सी-फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad