Advertisement

पीएम मोदी खेलो इंडिया के उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगे गुवाहाटी, सीएए का हुआ था विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के गुवाहाटी में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 के उद्घाटन समारोह...
पीएम मोदी खेलो इंडिया के उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगे गुवाहाटी, सीएए का हुआ था विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के गुवाहाटी में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 के उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगे। पीएम को 10 जनवरी को इसका शुभारंभ करना था। हालांकि, उनके कार्यक्रम के विषय में भाजपा की असम इकाई को अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। बता दें कि असम में सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों की अगुआई कर रहे छात्र संगठन ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) ने प्रधानमंत्री के उद्घाटन समारोह में आने पर विरोध की चेतावनी दी थी।   

भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने बुधवार को बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ का उद्घाटन करने के लिए मोदी को आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को एक निमंत्रण भेजा गया था। हमें प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने निमंत्रण को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन 10 से 22 जनवरी तक असम की राजधानी गुवाहाटी में होना है। उद्घाटन समारोह शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। इन खेलों में लगभग 6800 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

एएएसयू ने दी थी विरोध की चेतावनी

वहीं, ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (एएएसयू) ने पीएम मोदी के दौरे के विरोध करने की घोषणा की थी। स्टूडेंट यूनियन ने कहा था कि अगर मोदी खेलो इंडिया का उद्घाटन करने असम आएंगे, तो उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

असम में हुआ था भारी विरोध

असम में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान भड़की हिंसा के कारण कई लोगों की मौत हो गई थी। पिछले दिनों असम प्रदेश कांग्रेस ने इस कानून को असंवैधानिक बताया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad