Advertisement

लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री गृह राज्य अजय मिश्रा के घर पर पुलिस ने चिपकाया नोटिस, बेटे आशीष को क्राइम ब्रांच ने बुलाया

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से कल शुक्रवार तक यूपी सरकार को विस्तृत स्टेटस...
लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री गृह राज्य अजय मिश्रा के घर पर पुलिस ने चिपकाया नोटिस, बेटे आशीष को क्राइम ब्रांच ने बुलाया

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से कल शुक्रवार तक यूपी सरकार को विस्तृत स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए जाने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है। गुरुवार को दो लोगों को हिरासत में लिए जाने के बाद अब आशीष मिश्रा को शुक्रवार सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच ने बुलाया है।

नोटिस में कहा गया है कि तिकुनिया जनपद के खीरी के बारे में जो भी तथ्य आपके संज्ञान में है, उन्हें बताने के लिए आपको निर्देशित किया जाता है. 8 अक्टूबर की सुबह 10 बजे अपराध शाखा, रिजर्व पुलिस लाइन जनपद खीरी में निजी तौर पर पेश होकर मौखिक या इलेक्ट्रॉनिक सबूत पेश करें।

आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे और लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अगर आशीष पूछताछ के लिए नहीं आते हैं तो इसके लिए विधिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले आशीष मिश्रा की गिरफ़्तारी पर लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा था कि मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को भी हम आज समन भेज रहे हैं। हम उनका बयान दर्ज़ करेंगे। उसके आधार पर आगे सबूत इकट्ठे कर रहे हैं।  

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष पिछली तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में एसयूवी से कुचलने की घटना और वहां हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपी हैं।

लखीमपुर खीरी कांड में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी जिसमें 2 बीजेपी कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार शामिल थे. लेकिन हादसे के चौथे दिन यानी आज तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हादसे में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। आरोप है कि उन्होंने ही गाड़ी से किसानों को कुचला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad