Advertisement

जोमैटो का ऑर्डर कैंसल करने वाले शख्स को पुलिस ने भेजा नोटिस, रखी जा रही नजर

जोमैटो फूड डिलिवरी ऐप से खाना ऑर्डर करने और डिलिवरी बॉय के गैर हिंदू होने के चलते ऑर्डर कैंसल करने का...
जोमैटो का ऑर्डर कैंसल करने वाले शख्स को पुलिस ने भेजा नोटिस, रखी जा रही नजर

जोमैटो फूड डिलिवरी ऐप से खाना ऑर्डर करने और डिलिवरी बॉय के गैर हिंदू होने के चलते ऑर्डर कैंसल करने का मामला चर्चा में है। अब जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा है कि ट्वीट करने वाले अमित शुक्ल को नोटिस भेजा गया है। एसपी के मुताबिक, अमित शुक्ल को चेतावनी दी जाएगी कि अगर वह भविष्य में ऐसा कोई ट्वीट करते हैं, जो संविधान के खिलाफ है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

डिलीट किया ट्विटर अकाउंट

मामले को तूल पकड़ता देख जबलपुर की पुलिस भी सक्रिय हो गई है। जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने कहा, 'हमने एक नोटिस जारी किया है, जो अमित शुक्ल को भेजा जाएगा। उन्हें चेतावनी दी जाएगी कि अगर भविष्य में ऐसा कोई भी ट्वीट करते हैं, जो संविधान के खिलाफ है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनपर नजर रखी जा रही है।' बता दें कि अमित शुक्ल ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है।

क्या है मामला

दरअसल, अमित शुक्ल ने 30 जुलाई को एक ट्वीट किया। उसने लिखा, 'अभी-अभी जमैटो पर एक ऑर्डर कैंसल कर दिया क्योंकि वे एक गैर-हिंदू राइडर को खाना पहुंचाने मेरे पास भेज रहे थे। उन्होंने कहा कि वे राइडर चेंज नहीं कर सकते और ऑर्डर कैंसल करने पर रिफंड भी नहीं करेंगे। मैंने कहा कि आप मुझे डिलीवरी लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। मैं रिफंड नहीं चाहता हूं, बस कैंसल कर दीजिए।'

जोमैटो ने दिया जवाब

इस पर मामला इतना आगे बढ़ा कि जोमैटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने इसपर ट्वीट करके कहा, 'हमें आइडिया ऑफ इंडिया और हमारे सम्मानित ग्राहकों और पार्टनर्स की विविधता पर गर्व है। हमें हमारे मूल्यों के रास्ते में आने वाले बिजनस को खोने का कोई दुख नहीं है।' इसके बाद से ट्विटर पर अमित शुक्ल के समर्थन में और उनके खिलाफ जमकर ट्वीट किए जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad