Advertisement

दिल्ली मेट्रो की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे, दो लोग हिरासत में लिए गए

दिल्ली पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन से पहले कम से कम पांच दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान...
दिल्ली मेट्रो की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे, दो लोग हिरासत में लिए गए

दिल्ली पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन से पहले कम से कम पांच दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि दोनों व्यक्तियों को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पंजाब से हिरासत में लिया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उनसे पूछताछ जारी है।

“दिल्ली बनेगा खालिस्तान” और “खालिस्तान जिंदाबाद” जैसे खालिस्तान समर्थक नारे शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर और महाराजा सूरजमल स्टेडियम मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर 27 अगस्त को लिखे पाए गए थे। नांगलोई में एक सरकारी स्कूल की दीवार भी विरूपित पाई गई थी।

प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) द्वारा एक कथित वीडियो जारी किया गया था जिसमें मेट्रो स्टेशनों की विकृत दीवारें दिखाई गई थीं।

एसएफजे के प्रवक्ता गुरपतवंत सिंह पन्नून ने वीडियो में कहा था, “जी20 देशों, जब आप 10 सितंबर को दिल्ली में मिलेंगे, तो हम कनाडा में खालिस्तान जनमत संग्रह का आयोजन कर रहे होंगे।”

पुलिस ने कहा कि 19 जनवरी को गणतंत्र दिवस से पहले, विकासपुरी, जनकपुरी, पश्चिम विहार और पीरागढ़ी सहित पश्चिमी दिल्ली के कुछ इलाकों में दीवारों पर “राष्ट्र-विरोधी” और “खालिस्तान-संबंधी” भित्तिचित्र दिखाई दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad