Advertisement

कांग्रेस नेता शशि थरूर का एक और 'वर्ड वॉर', रेल मंत्रालय को घेरा, जानिए क्या है इसका मतलब

वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायत बंद रखने के लिए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय रेलवे पर...
कांग्रेस नेता शशि थरूर का एक और 'वर्ड वॉर', रेल मंत्रालय को घेरा, जानिए क्या है इसका मतलब

वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायत बंद रखने के लिए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय रेलवे पर निशाना साधा है। शशि थरूर ने रेलवे को टैग करते हुए एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया, जिसका उच्चारण मुश्किल है। ये शब्द शायद ही किसी ने सुना हो। शशि थरूर की ओर से रविवार के दिन रेलवे को टैग कर किए गए ट्वीट में जिस शब्द का इस्तेमाल किया गया,  वह शब्द है- Quomodocunquize. दरअसल, शशि थरूर ने कठिन उच्चारण वाले अंग्रेजी शब्द ‘क्यूमोडोकुनक्वीज़’ का उपयोग करते हुए रेल मंत्रालय पर किसी भी तरह से कमाई करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि ये कोई पहला अवसर नहीं है जब शशि थरूर ने किसी कम उपयोग किए जाने वाले शब्द का इस्तेमाल किया हो। शशि थरूर को उनकी मजबूत और बेहतरीन अंग्रेजी और दुर्लभ शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए जाना जाता है।

कांग्रेस नेता ने रविवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने रेल यात्रा के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट को दोबारा लागू करने की मांग करते हुए रेल मंत्रालय पर ‘क्यूमोडोकुनक्वीज़’ शब्द के जरिए कटाक्ष किया। इस शब्द का अर्थ ‘ किसी भी संभव तरीके से पैसा कमाना होता है।’’ कांग्रेस नेता ने अपने इस ट्वीट में 'SeniorCitizensConcession' हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

गौरतलब है कि ट्रेन में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत मार्च 2020 से ही बंद चल रही है. वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत सरकार ने कोरोना महामारी के बाद लॉकडाउन के दौरान सस्पेंड कर दी थी। लॉकडाउन के बाद जब रेलवे की यात्री सेवाएं सामान्य हो गईं, इस रियायत को फिर से शुरू करने की मांग भी उठने लगी। अधिकारियों ने पिछले दिनों ये भी संकेत दिए थे कि इसे अब फिर से शुरू नहीं किया जाएगा। अब इसी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रेल मंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट कर रेलवे पर हमला बोला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad