Advertisement

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे राहुल गांधी के 2019 में पीएम बनने के पोस्टर्स

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के नाम की मोहर लगने के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साह में...
कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे राहुल गांधी के 2019 में पीएम बनने के पोस्टर्स

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के नाम की मोहर लगने के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साह में हैं। पार्टी के नेताओं ने उनको बधाई देनी भी शुरू कर दी है। इसी बीच राजधानी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर 2019 में राहुल के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी के पोस्टर भी लग गए हैं।  

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे राहुल गांधी के बड़े-बड़े पोस्टर्स और बैनर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इनमें से एक पोस्टर में सभी भगवानों के आशीर्वाद देती हुई तस्वीर के साथ राहुल की फोटो लगाई गई है, जिसमें लिखा गया है, 'पंडित राहुल गांधी जी को सभी भगवानों ने दिया आशीर्वाद। राहुल को अध्यक्ष बनने की बधाई।' वहीं, एक अन्य पोस्टर में राहुल की फोटो के साथ लिखा गया है, ‘साल 2017- अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, साल 2019- भारत के प्रधानमंत्री।'

 

इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से आशीर्वाद लिया। राहुल पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के घर गए, वहां मुखर्जी ने उनका स्वागत किया और विजय के आशीर्वाद के रूप में टीका लगाया।

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने भी गले लगाकर राहुल को आशीर्वाद दिया। राहुल के पर्चा भरने के दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन में राहुल के प्रस्तावक बने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने उन्हें पार्टी का ‘डार्लिंग’ तक बता डाला। मनमोहन ने कहा, ‘राहुल गांधी पार्टी के डार्लिंग हैं और वह हमारी पार्टी की महान परंपरा को आगे लेकर जाएंगे।’

 

गौरतलब है कि जब से राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर होकर आए हैं, उनके धर्म को लेकर विवाद बना हुआ है। दरअसल, सोमनाथ दौरे के बाद एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें राहुल के गैर-हिंदू रजिस्टर में दस्तखत थे। जिस पर बीजेपी की ओर से उनपर निशाना साधा गया था। बढ़ते विवाद के बाद कांग्रेस ने सफाई दी थी कि राहुल ना सिर्फ हिंदू हैं, बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad