Advertisement

राजस्थान: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर 'रेड डायरी' हमला बोला; गहलोत का 'लाल टमाटर, लाल सिलेंडर' से जवाब

राजस्थान में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद, गुरुवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने...
राजस्थान: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर 'रेड डायरी' हमला बोला; गहलोत का 'लाल टमाटर, लाल सिलेंडर' से जवाब

राजस्थान में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद, गुरुवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की "लाल डायरी" को लेकर राजस्थान सरकार पर निशाना साधा, कहा कि यह कांग्रेस की "झूठ की दुकान" की एक नई परियोजना है जो इस साल आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को हरा देगी।

पीएम मोदी ने दावा किया कि हाल ही में राज्य विधानसभा में पेश की गई "लाल डायरी" में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कथित अनियमित वित्तीय लेनदेन का विवरण था। मोदी ने कहा, "लाल डायरी' कांग्रेस के 'झूठ की दुकान' का नया प्रोजेक्ट है। कहा जा रहा है कि डायरी में कांग्रेस के 'काले कारनामे' दर्ज हैं, जो राज्य में चुनाव में पार्टी को हराएंगे।"

उन्होंने राज्य में विभिन्न भर्तियों के पेपर लीक को लेकर भी गहलोत सरकार पर निशाना साधा. राजस्थान में पेपर लीक का उद्योग चल रहा है. उन्होंने कहा कि युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए कांग्रेस सरकार को हटाना होगा।

बहन-बेटियों पर अत्याचार पर राजस्थान की जीरो टॉलरेंस नीति पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''इस बार एक ही नारा है- 'नहीं सहेगा राजस्थान'. राजस्थान नहीं सहेगा।'' मोदी की राज्य यात्रा के आलोक में, भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने "नहीं सहेगा राजस्थान" अभियान के तहत बुधवार को राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया, जो महिलाओं के खिलाफ अपराध को उजागर करता है।

राजधानी जयपुर में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रक्षा भंडारी और पदाधिकारियों ने स्थानीय स्वशासन मंत्री शांति धारीवाल के सरकारी आवास के बाहर लाल डायरियां लहराकर और खाली थालियां बजाकर विरोध प्रदर्शन किया।

'लाल डायरी' पर मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री को 'काल्पनिक लाल डायरी' तो दिख सकती है, लेकिन लाल टमाटर और लाल सिलेंडर नहीं, जिनकी आसमान छूती कीमतों ने रसोई के बजट को प्रभावित किया है। "राजस्थान को निशाना बनाया जा रहा है - कि यहां अत्याचार है, कि यहां कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। राजस्थान में सबसे ज्यादा छापे पड़े हैं। तीन महीने में चुनाव होने वाले हैं। वे परेशान हैं क्योंकि वे लोगों का मूड देख सकते हैं। इसलिए, वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। 'लाल डायरी' उनमें से एक है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने आज राजस्थान के सीकर शहर में एक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। बताया गया है कि प्रधान मंत्री ने 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) भी राष्ट्र को समर्पित किए और "यूरिया गोल्ड" परियोजना शुरू की। उन्होंने कहा, केंद्र ने नौ साल तक किसानों के हित में फैसले लिए और उनके लिए बीज से लेकर बाजार तक की व्यवस्था की।

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार किसानों को यूरिया की कीमत से परेशान नहीं होने देगी। भारत में किसानों को यूरिया की एक बोरी 266 रुपये में मिलती है। यह पाकिस्तान में लगभग 800 रुपये में, बांग्लादेश में 720 रुपये और चीन में 2,100 रुपये में उपलब्ध है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad