Advertisement

राजस्थान में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, कांग्रेस राज्य को दिल्ली के पार्टी नेताओं के लिए मानती है एटीएम: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए उस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया...
राजस्थान में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, कांग्रेस राज्य को दिल्ली के पार्टी नेताओं के लिए मानती है एटीएम: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए उस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि वह राजस्थान को अपना एटीएम मानती है जहां दिल्ली के पार्टी नेता पैसे निकालने के लिए कार्ड स्वाइप करते हैं। चुनावी राज्य अजमेर के विजय नगर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना वोट बैंक बनाए रखने के लिए तुष्टिकरण की राजनीति की सभी हदें पार कर दीं। राज्य में 25 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

अमित शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण, बलात्कार और महिलाओं के खिलाफ अन्य अपराधों, साइबर अपराध और मुद्रास्फीति सूचकांक के मामले में राज्य नंबर एक पर है, उन्होंने कहा कि राजस्थान में बिजली दरें और पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अधिक हैं। शाह ने कहा, "गहलोत सरकार ने कार्ड स्वाइप करने और पैसे निकालने के लिए एटीएम चलाया। कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान को एटीएम में बदल दिया, जहां दिल्ली के उसके नेता पैसे निकालने के लिए कार्ड स्वाइप करते थे। ऐसी सरकार को हटा देना चाहिए।"

उन्होंने आगे कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'वोट बैंक की राजनीति के लिए राजस्थान में गहलोत सरकार ने सारी हदें पार कर दी हैं। उदयपुर में दिनदहाड़े कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई, लेकिन उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकला। शाह ने कहा, उन्होंने राजस्थान को दंगों का राज्य बना दिया है।'

इस्लाम के खिलाफ एक सोशल मीडिया पोस्ट का कथित तौर पर समर्थन करने पर दो चाकूधारी लोगों ने उदयपुर के व्यस्त हाथीपोल इलाके में एक दर्जी, कन्हैया लाल की उसकी दुकान पर हत्या कर दी, इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। शाह ने कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आती है, तो प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों को खुली छूट मिल जाएगी और राजस्थान कभी भी सुरक्षित नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा "आने वाले चुनाव में जब आप वोट डालें तो ये मत सोचिए कि आप सिर्फ किसी को विधायक बनाने जा रहे हैं। बल्कि आपका एक वोट नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए है।" उन्होंने राजस्थान में गहलोत सरकार के तहत बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने का भी आरोप लगाया। "राजस्थान में, आजादी के बाद किसी भी सरकार ने जितना भ्रष्टाचार नहीं किया होगा, उससे अधिक भ्रष्टाचार गहलोत ने पांच साल में किया है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि 66,000 करोड़ रुपये का खनन घोटाला, पट्टे देने में 1,000 करोड़ रुपये का घोटाला और 1000 करोड़ रुपये का राशन घोटाला भी हुआ। उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला करते हुए कहा कि वह अपने बेटे राहुल गांधी को "लॉन्च" करना चाहती हैं जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत को लॉन्च करना चाहते हैं लेकिन वे विफल रहे हैं।"

मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने देश की रक्षा के लिए काम किया, धारा 370 को हटाया और पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया। उन्होंने कहा कि पीएफआई के सदस्य देश में कहीं भी बाहर नहीं आ सके लेकिन राजस्थान के कोटा में उन्होंने रैली निकाली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad