Advertisement

आरएसएस के आर्थिक चिंतक गुरुमूर्ति बोले, 2000 के नोट भी बंद हो जाएंगे

राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ आरएसएस से जुड़े आर्थिक चिंतक एस गुरुमूर्ति ने कहा है कि आने वाले दिनों में 2000 के नोट भी बंद हो जाएंगे। सबसे बड़ा नोट 500 का होगा। ढाई सौ का भी नोट जारी किया जाएगा।
आरएसएस के आर्थिक चिंतक गुरुमूर्ति बोले, 2000 के नोट भी बंद हो जाएंगे

मीडिया से एक खास बातचीत में विचारक ने कहा कि  2000 के नोट अगले पांच साल में बंद हो जाएंगे। गुरुमूर्ति ने कहा सरकार नोटबंदी से हो रही परेशानी से निबटने के लिए 2000 के नये नोट प्रचलन में लायी थी, लेकिन अगले पांच साल में ये नोट भी बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में सबसे बड़ी करेंसी 500 के नोट ही रहेंगे।  

बैंकों में नकदी की कमी के बाद इस तरह की खबर और परेशान करनेे वाली है। अभी एटीएम और बैंकों में नोट आसानी से नहीं मिल रहे हैं। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के बाद अब तक देश में कैश को लेकर स्थिति सामान्‍य नहीं हो पायी है। बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की कतारें अब भी कम नहीं हुई हैं। 

जहां एक और आम जनता कैश को लेकर परेशान हो रही है, वहीं आरबीआई का कहना है कि देशभर के बैंकों और एटीएम में पर्याप्‍त नोट उपलब्‍ध हैं और तेजी के साथ नये नोटों की छपाई भी की जा रही है। इस समय देश के अधिकतर एटीएम में 2000 के नोट आसानी से नजर आ जाते हैं, लेकिन 500 के नोट अभी तक मांग के अनुसार उपलब्‍ध नहीं हो पाये हैं।  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad