Advertisement

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, लंबे समय थीं बीमार

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का लंबी बीमारी के बाद शनिवार...
सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, लंबे समय थीं बीमार

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले तीन महीने से फेफड़ों के संक्रमण और अन्य बीमारियों से पीड़ित थी। एसपी सूत्रों ने यहां बताया कि मेदांता अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, जहां आज सुबह उसने अंतिम सांस ली।

साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं। उनकी पहली पत्नी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मां मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था। साधना गुप्ता उत्तर प्रदेश के इटावा के बिधुना तहसील की रहने वाली थीं। 4 जुलाई 1986 में उनकी शादी फर्रुखाबाद के चंद्रप्रकाश गुप्ता से शादी हुई थी। इनकी शादी के  बाद 7 जुलाई 1987 में प्रतीक यादव का जन्म हुआ था। इसके दो साल बाद साधना और चंद्रप्रकाश अलग हो गए थे। इसके बाद साधना गुप्ता सपा के तत्कालीन सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आई थीं।

सपा ने ट्वीट कर साधना गुप्ता को "हार्दिक श्रद्धांजलि" दी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि मुलायम सिंह यादव अपनी पत्नी की मौत के समय दिल्ली में थे, उन्होंने कहा कि शव को लखनऊ लाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे हैं और अंतिम संस्कार के विवरण को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। साधना गुप्ता की मौत की खबर मिलते ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता सपा संरक्षक के घर पहुंचने लगे। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट में मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त करते हुए शोक संवेंदना व्यक्त की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad