Advertisement

देश में कोरोना पर काबू! 11 राज्यों में खोले गए स्कूल, जानिए क्या हैं नई गाइडलाइंस

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना का रफ्तार अब धीरे-धीरे कम हो रहा है और इसी के साथ जिंदगी पटरी पर लौटती दिख...
देश में कोरोना पर काबू! 11 राज्यों में खोले गए स्कूल, जानिए क्या हैं नई गाइडलाइंस

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना का रफ्तार अब धीरे-धीरे कम हो रहा है और इसी के साथ जिंदगी पटरी पर लौटती दिख रही है। इस बीच, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने एक रिवाइज्ड गाइडलाइन जारी करते हुए बताया कि 11 राज्यों में स्कूल पूरी तरह खुले और 9 राज्यों में स्कूल अभी भी बंद है।

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि शारीरिक दूरी, स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकाल के तहत स्कूलों को रीओपन करने के लिए राज्यों को रिवाइज्ड दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि यह राज्य तय करेंगे कि ऑफलाइन क्लास में भाग लेने वाले छात्रों के माता-पिता से सहमति लेने की आवश्यकता है या नहीं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र, राजस्थान, झारखंड और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में 1 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं। आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, देश के 34 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामलों और पॉजिटिविटी रेट में कमी देखी जा रही है।

वहीं, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1.72 लाख मामले सामने आए हैं और 1008 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई है। हालांकि, इस दौरान 2,59,107 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। भारत में अब सक्रिय मामलों की कुल संख्या 15,33,921 है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad