Advertisement

सपा नेता रियाज अहमद ने कहा, हत्या करने से बेहतर है तलाक देना

देशभर में तीन तलाक और हलाला को लेकर चल रही बहस के बीच समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश...
सपा नेता रियाज अहमद ने कहा, हत्या करने से बेहतर है तलाक देना

देशभर में तीन तलाक और हलाला को लेकर चल रही बहस के बीच समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद ने कहा कि अगर एक व्यक्ति अपनी पत्नी को किसी दूसरे आदमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे, तो वह क्या करेगा?  या तो उसकी हत्या करेगा या फिर उसे तलाक देगा और इस वजह से वह तलाक देता है तो फिर दिक्कत क्या है।

सपा नेता ने कहा कि ऐसे में ‘ट्रिपल तलाक’ की व्यवस्था सही है इसे किसी भी तरह से असंवैधानिक नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि शरीयत के अनुसार, ‘ट्रिपल तलाक’ तीन चरणों में पूरा होता है। हालांकि यह एक विकल्प की तरह है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अदालतों में तलाक के मामले मुस्लिमों से कहीं ज्यादा हिंदुओं के हैं।  पीलीभीत से सांसद रियाज अहमद ने महिला आरक्षण बिल पर कहा कि सरकार अगर वास्तव में मुस्लिम महिलाओं की इतनी बड़ी शुभचिंतक है तो उसे महिला आरक्षण बिल में मुस्लिम महिलाओं के लिए आठ प्रतिशत अलग से आरक्षण देना चाहिए।सुप्रीम कोर्ट ने ‘ट्रिपल तलाक’ को असंवैधानिक घोषित कर दिया है और इसके खिलाफ कानून बनाने को कहा है। संसद के मानसून सत्र में ‘ट्रिपल तलाक’ से संबंधित बिल पास हो सकता है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद को सपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। वह इससे पहले पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकाल के दौरान भी इस पद पर रह चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad