Advertisement

शिंदे, फड़नवीस ने प्रतिद्वंद्वी शरद पवार के घर पर भोजन के निमंत्रण को किया अस्वीकार, कही ये बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए शुक्रवार को राकांपा...
शिंदे, फड़नवीस ने प्रतिद्वंद्वी शरद पवार के घर पर भोजन के निमंत्रण को किया अस्वीकार, कही ये बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए शुक्रवार को राकांपा (शरदचंद्र पवार) अध्यक्ष शरद पवार के पुणे जिले के बारामती स्थित उनके आवास पर भोजन के निमंत्रण को शुक्रवार को अस्वीकार कर दिया। शिंदे ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी द्वारा दिए गए निमंत्रण को हल्के में लेने की कोशिश करते हुए कहा कि इसमें ज्यादा कुछ नहीं समझा जाना चाहिए।

दो दिन पहले, पूर्व केंद्रीय मंत्री उस समय आश्चर्यचकित रह गए जब उन्होंने शिंदे और उनके सभी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों, देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार को बारामती में अपने आवास पर भोजन के लिए आमंत्रित किया। शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्री रोजगार मेले का उद्घाटन करने के लिए शनिवार को राकांपा संस्थापक के गृह क्षेत्र बारामती में होंगे।

फड़णवीस ने भी अपने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है, जबकि शरद पवार के राजनीतिक रूप से अलग हो चुके भतीजे अजीत पवार, जो पिछले साल जुलाई में उनसे अलग होकर शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे, का रुख अभी तक ज्ञात नहीं है।

मुख्यमंत्री शिंदे ने राज्य विधानमंडल के बजट सत्र की समाप्ति के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने वरिष्ठ पवार को बता दिया है कि उनके लिए उनके घर जाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, "हमारा (शनिवार को) व्यस्त कार्यक्रम है क्योंकि बारामती कार्यक्रम के बाद हमें अहमदाबाद जाना है। मैंने उनसे (शरद पवार) कहा कि अगली बार बारामती दौरे पर मैं उनसे मिलने जाऊंगा।" शिंदे ने कहा कि राज्यसभा सांसद के निमंत्रण का ज्यादा मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए, उन्होंने कहा, "अगर कोई आपके घर के करीब आता है, तो आप उसे आमंत्रित करने के लिए बाध्य हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad