Advertisement

मुसीबत में घिरा नेटफ्लिक्स, शिवसेना ने दर्ज कराया केस, जानिए क्या है मामला

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी शिवसेना नेटफ्लिक्‍स पर केस दर्ज कराया है।...
मुसीबत में घिरा नेटफ्लिक्स, शिवसेना ने दर्ज कराया केस, जानिए क्या है मामला

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी शिवसेना नेटफ्लिक्‍स पर केस दर्ज कराया है। शिवसेना ने भारत और हिन्‍दुओं को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिवसेना आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने ये एफआईआर दर्ज कराई है।

मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में दर्ज शिकायत में उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स', 'लैला' और 'घोल' सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो का हवाला देते हुए नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है।

सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा, 'नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरीज वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं। यह प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया (हिन्दुओं को लेकर भय) के चलते देश की खराब छवि दिखा रहा है।'

इस आरोप में दर्ज कराया गया केस  

भारत और हिन्‍दुओं को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। शिवसेना आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने ये एफआईआर दर्ज कराई है।

इसके साथ ही सोलंकी ने हिन्दुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्स के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, 'मैं अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि ऊपर बताई गई इन सारी सीरीज पर नजर डालें और नेटफ्लिक्स टीम को समन भेजने से लेकर उनका लाइसेंस रद्द करने तक जो भी जरूरी कदम लगे, वह उठाएं।'

एक अमेरिकन कंपनी है नेटफ्लिक्‍स

बता दें कि मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्‍स एक अमेरिकन कंपनी है। पिछले कई सालों में यह भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में काफी लो‍कप्रिय हुई है। कई वेब सीरीज के चलते नेटफ्लिक्‍स को अधिकांश लोग जानते हैं। हालांकि इसका विवादों से भी नाता रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad