Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) की पहली उम्मीदवार सूची में 15-16 नाम शामिल होंगे: राउत

पार्टी नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) के...
लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) की पहली उम्मीदवार सूची में 15-16 नाम शामिल होंगे: राउत

पार्टी नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवारों की पहली सूची औपचारिक रूप से 26 मार्च को घोषित की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले विपक्षी दल की सूची में 16 नाम शामिल होंगे।

राज्यसभा सांसद ने यहां संवाददाताओं से कहा, "शिवसेना (यूबीटी) की (पहली) सूची कल (26 मार्च) घोषित की जाएगी। हम कल 15-16 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।" अब तक, शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने संकेत दिए हैं कि अमोल किरीटकर (मुंबई उत्तर-पश्चिम), चंद्रहार पाटिल (सांगली) और अनंत गेटे (रायगढ़) इन तीन लोकसभा सीटों से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

एमवीए के एक अन्य घटक, राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने अभी तक अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। दूसरी ओर, कांग्रेस, जो विपक्षी दलों के राज्य-स्तरीय समूह का भी हिस्सा है, ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां उसके गठबंधन सहयोगियों के साथ कोई झगड़ा नहीं है।

एमवीए घटक, जो इंडिया ब्लॉक के भी सदस्य हैं, ने अभी तक अपनी सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप नहीं दिया है। महाराष्ट्र, जिसमें 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश (80) के बाद दूसरी सबसे बड़ी सीट है, 19 अप्रैल से शुरू होने वाले पांच चरणों में मतदान होगा।

चूंकि पहले चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान वाली पांच सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है, इसलिए जिन पार्टियों ने इन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम नहीं बताए हैं, उनके लिए मंगलवार तक ऐसा करना जरूरी हो जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad