Advertisement

अडानी मुद्दे से जनता का ध्यान भटकाने के लिए सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया: आप

आप के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने सोमवार को भाजपा और केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि...
अडानी मुद्दे से जनता का ध्यान भटकाने के लिए सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया: आप

आप के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने सोमवार को भाजपा और केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ''भाजपा की तानाशाही के अलावा और कुछ नहीं'' है और यह अडानी मामले से जनता का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।

सिंह ने कहा, "गरीब बच्चों के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाले नेता को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। मनीष सिसोदिया के घर पर अच्छी तरह से छापेमारी की गई, लेकिन कुछ भी नहीं मिला। यह अडानी पर आक्रोश से जनता का ध्यान हटाने के लिए हो रहा है।"

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने आगे आरोप लगाया कि भाजपा उन नेताओं और उनकी पार्टियों को "परेशान" कर रही है, जिन्होंने अडानी मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग की थी।

संजय सिंह ने आरोप लगाया, "उन्होंने उन नेताओं को परेशान करना शुरू कर दिया है जो अडानी मामले की जेपीसी जांच की मांग कर रहे थे। सीबीआई, सेबी, आईटी विभाग सभी अब चुप हैं। एक तरफ अडानी है जो करोड़ों रुपये की ठगी कर रहा है और बिना किसी जांच के खुले में घूम रहा है और दूसरी तरफ अडानी है।" अन्य, वे एक ऐसे नेता को गिरफ्तार कर रहे हैं जो समर्पित रूप से काम कर रहा है।”

अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी समूह के खिलाफ धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर-कीमत में हेरफेर सहित कई आरोप लगाए थे। अदानी समूह ने आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज कर दिया है, यह कहते हुए कि यह सभी कानूनों और प्रकटीकरण आवश्यकताओं का अनुपालन करता है।

सिंह ने आगे दावा किया कि भाजपा आप की उपलब्धियों और लोकप्रियता से 'ईर्ष्या' करती है। उन्होंने कहा, "भाजपा आम आदमी पार्टी की उपलब्धियों और बढ़ती लोकप्रियता से जलती है..मैंने कल कहा था कि यह तानाशाही की पराकाष्ठा है और मैं उस बयान को दोबारा दोहराता हूं। लेकिन लोग सब कुछ देख रहे हैं और वे न्याय सुनिश्चित करेंगे। यह तानाशाही है।" जल्द ही समाप्त हो जाएगा।"

इस बात पर जोर देते हुए कि आप एक आंदोलन से पैदा हुई है, उन्होंने कहा कि इसके नेता जेल जाने से नहीं डरते। दिल्ली पुलिस पर बरसते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि आप के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के लिए पुलिसकर्मियों को आप कार्यालय के भीतर भेजा गया।

“विरोध को प्रबंधित करने के लिए तैनात किए गए पुलिसकर्मी हमारे पार्टी कार्यालय के अंदर आए और हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में ले लिया। यह भाजपा की तानाशाही की पराकाष्ठा है। दिल्ली पुलिस और सभी केंद्रीय एजेंसियां बीजेपी के इशारे पर काम कर रही हैं। सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad