Advertisement

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षा बलों ने पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे समेत छह आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के बिजबेहरा के सेकिपोरा इलाके में सुरक्षाबलों को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी...
जम्मू-कश्मीरः सुरक्षा बलों ने पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे समेत छह आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के बिजबेहरा के सेकिपोरा इलाके में सुरक्षाबलों को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है। ऑपरेशन ऑलआउट के तहत बिजबेहरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 6 आतंकी मारे गए हैं। मौके से खासी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

बिजबेहरा के सेकिपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों के साथ यह मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के शव को कब्जे में ले लिया गया है। इस बीच अनंतनाग ज़िले में इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।  

जिन छह आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है, उसमें पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल आतंकी आजाद मलिक का नाम भी है। आजाद मलिक के अलावा उनैस शाखी, शाहिद बशीर, बसित इश्तियाक, आकिब नज़र, फिरदौर नजर को सेना ने मार गिराया है। आतंकियों ने इस साल जून में शुजात बुखारी की हत्या की थी।

पाकिस्तान में रची गई थी हत्या की साजिश

कश्मीर के मशहूर पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी। इस हत्या को लश्कर-ए-तैय्यबा के खूंखार आतंकियों ने अंजाम दिया था। शुजात बुखारी की हत्या के आरोपियों की पहचान सज्जाद गुल, आजाद अहमद मलिक, मुजाफर अहमद भट और नवीद जट के रूप में हुई थी। सज्जाद गुल अब पाकिस्तान में रहता है  जबकि आजाद अहमद मलिक अनंतनाग जिले का रहने वाला था और लश्कर का आतंकी था।

कुलग्राम में हुआ था आतंकी हमला

इससे पहले कुलगाम में सेना के आरआर कैंप पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की लेकिन तब भी आतंकी भागने में कामयाब रहे। 

चार आतंकी मारे गए थे शोपियां में

इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के नदीगाम इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में चार आतंकियों के मौत के घाट उतार दिया था वहीं भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया था। कुछ दिनों पहले भी शोपियां जिले में भारतीय सेना ने एक बार फिर साहस और पराक्रम दिखाते हुए 2 आतंकवादियों को मार गिराया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad