Advertisement

सोशल मीडिया: 'राहुल गांधी की इस हरकत से आ गई प्रिया प्रकाश की याद'

शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री...
सोशल मीडिया: 'राहुल गांधी की इस हरकत से आ गई प्रिया प्रकाश की याद'

शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाकर सबको चौंका दिया। अपने भाषण के दौरान राहुल ने कहा कि आपके लिए मैं पप्पू हूं, लेकिन मेरे दिल में आपके लिए नफरत नहीं है। इतना कहने के बाद राहुल पीएम मोदी की तरफ बढ़े और उन्हें गले लगा लिया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष वापस आकर अपनी सीट पर बैठ गए लेकिन सीट पर बैठते हुए उन्होंने किसी को आंख भी मारी।

संसद में दिखने वाले आज इस तरह के नजारे पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई राहुल की तारीफ कर रहा है तो कोई उनकी आलोचना करने में लगा है। राहुल के आंख मारने वाली फोटो को पोस्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा, राहुल गांधी की इस हरकत से प्रिया प्रकाश की याद आ गई।

देखें ट्विटर पर राहुल गांधी के मोदी को गले लगाने पर क्‍या प्रतिक्र‍िया दी गईं- 

आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने भी राहुल गांधी के आंख मारने पर ट्वीट किया। उन्होने लिखा, 'क्या बात है। वहीं, निशाना लगाओ जहां उन्हें सबसे ज्यादा चोट लगे।'

 


 

एक यूजर ने सवाल करते हुए पूछा कि बताईए कौन बेहतर है, 'राहुल या प्रिया। राहुल को बेहतर बताने वाले लाइक करें, तो वहीं प्रिया को बेहतर बताने वाले रीट्ववीट' इस पोल में दोनों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा।

मशहूर कवि डा. कुमार विश्‍वास ने भी राहुल गांधी की इस हरकत पर कविता के रूप में अच्‍छी बात कही। उन्होंने कहा कि अमाँ छोड़िए भी ! जरा दिल बड़ा करिए ! आँख ही तो मारी है वरना इन सदनों में क्या -क्या मारा गया है, मुल्क को मालूम है

एक यूजर ने लिखा, मोदी जी मेरी बातों को ज्यादा सीरियसली मत लीजिए जो मुझे लिखकर दिया गया वो मैंने बोल दिया। बच्चा समझकर माफ कर देना। दूसरे यूजर ने राहुल का मजाक बनाते हुए लिखा कि बरसात के मौसम में राहुल गांधी रोमांटिक मौसम बनाकर छोड़ेंगे।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि आज राहुल गांधी ने मोदी जी को गले लगाकर ये जता दिया कि वो कांग्रेस में रहकर आगे भी बीजेपी के लिए इसी तरह काम करते रहेंगे।


वहीं, एन अहमद नाम के एक यूजर ने शायराने अंदाज में कहा, हमनें दुनिया में मुहब्बत का असर ज़िंदा किया है, हमने दुश्मन को गले मिल-मिल के शर्मिंदा किया है।

गले मिलने से पहेल राहुल ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

आज अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान संसद में तब एक अप्रत्याशित नजारा देखने को मिला, जब राहुल गांधी ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। भाषण समाप्त करने के बाद वो पीएम मोदी की कुर्सी तक पहुंचे और गले लगाया। राहुल गांधी को ऐसा करते देखकर पीएम पहले झिझके फिर उन्होंने वापस बुलाकर हाथ मिलाया। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे भले बीजेपी वाले पप्पू कहें लेकिन मेरे मन में उनके लिए कोई नफरत नहीं है। मैं उनके मन में भी प्यार भर दूंगा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad