Advertisement

पीएम मोदी का राज्यों को निर्देश- लॉकडाउन का पालन करवाएं, उल्लंघन करने वाले पर कानूनी कार्रवाई

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के दस से अधिक राज्यों में सरकार ने लॉकडाउन...
पीएम मोदी का राज्यों को निर्देश- लॉकडाउन का पालन करवाएं, उल्लंघन करने वाले पर कानूनी कार्रवाई

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के दस से अधिक राज्यों में सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, इसके बावजूद लोग लगातार घरों से बाहर निकल कर रहे हैं। अब इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्ती जताई है। पीएम ने लिखा है कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, सरकारें कानून का पालन करवाएं।

केंद्र सरकार की तरफ से अब एक निर्देश जारी किया गया है, जिसके तहत अगर कोई लॉकडाउन का पालन नहीं करता है तो उसपर कानूनी एक्शन लिया जा सकता है।

लॉकडाउन की स्थिति पर पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

लॉकडाउन की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा, लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

देश के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत देश के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है, लेकिन सोमवार सुबह जो स्थिति दिखी उसमें कई जगह लोग सड़कों पर दिखे। लॉकडाउन के साथ ही धारा 144 लगाई गई है ताकि एक जगह लोग इकट्ठे ना हो पाएं। दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे पर तो सोमवार सुबह ही जाम लग गया था, इसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आया है।

 

यूपी के 15 जिले लॉकडाउन

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है। इन जिलों में आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर का नाम शामिल है।

31 मार्च तक लॉकडाउन

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने रविवार को कई बड़े फैसले किए थे। अगले 31 मार्च तक के लिए सारी पैसेंजर ट्रेन, मेट्रो और अंतरराज्यीय बसों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है। ये सारे फैसले एक हाई लेवल मीटिंग में लिए गए थे। जिन 80 जिलों में अब तक कोरोना वायरस के केस मिले हैं वहां की राज्य सरकारों को कहा गया है कि वो जरूरी चीजों और सेवाओं को छोड़ कर बाकी चीजें बंद कर दें।

 

कोरोना से अब तक 415 लोग संक्रमित

देश में अब तक कोरोना से 415 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि सात लोगों  की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए एक बार फिर देश की जनता से अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से खुद और अपने परिवार की रक्षा करें। लॉकडाउन के समय सरकार की तरफ से जारी किए निर्देशों का गंभीरता से पालन करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad