Advertisement

JNU से गायब छात्र वापस घर लौटा, बोला- पटना में था इतने दिन

पिछले दिनों दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से गायब होने वाला छात्र वापस अपने घर लौट आया...
JNU से गायब छात्र वापस घर लौटा, बोला- पटना में था इतने दिन

पिछले दिनों दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से गायब होने वाला छात्र वापस अपने घर लौट आया है। मुकुल जैन नाम का यह छात्र इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में स्कूल ऑफ लाइफ साइंस से पीएचडी कर रहा है।

26 वर्षीय मुकुल जैन 8 जनवरी से लापता था। जैन गुरुवार यानी 11 जनवरी को अपने घर वापस लौट आया है। छात्र ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह गंगा नदी में स्नान करने के लिए पटना गया था।

पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैन अपनी प्रेमिका से अलगाव के कारण डिप्रेशन में था। अधिकारी ने बताया कि वह जवाहरलाल नेहरू (जेएनयू) परिसर के जेएनयू लैब में अपना मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड छोड़कर पटना चला गया था।

बताया जाता है कि सोमवार को मुकुल अपने घर से निकला और खठवा आया था। यहां से वह एक लैब में जाने के लिए निकला था, लेकिन उसके बाद से उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। मुकुल जैन गाजियाबाद में रहता है।

बता दें कि ‌पिछले करीब 15 महीनाों में मुकुल जेएनयू कैंपस से गायब होने वाला दूसरा छात्र है। 15 अक्टूबर 2016 को नजीब अहमद नाम का एक विद्यार्थी यहां से लापता हो गया था, जिसे लेकर जेएनयू प्रशासन और सरकार छात्र संघ के निशाने पर रहे हैं। नजीब की गुमशुदगी विपक्ष के लिए एक बड़ा मुद्दा बन गया है। उसे अब तक सीबीआई भी नहीं खोज पाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad