Advertisement

मणिपुर में लापता छात्रों की हत्या: आज इंफाल पहुंचेगी सीबीआई टीम

विशेष निदेशक अजय भटनागर की अगुवाई में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों का एक दल उन दो...
मणिपुर में लापता छात्रों की हत्या: आज इंफाल पहुंचेगी सीबीआई टीम

विशेष निदेशक अजय भटनागर की अगुवाई में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों का एक दल उन दो छात्रों के ‘अपहरण एवं हत्या’ की जांच के लिए बुधवार को विशेष विमान से इंफाल पहुंचेगा, जो मणिपुर में छह जुलाई को लापता हो गए थे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

मणिपुर सरकार द्वारा सीबीआई को यह मामला सौंपे जाने के कुछ ही घंटों के भीतर यह निर्णय लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि ब्यूरो में दूसरे नंबर के अधिकारी भटनागर के नेतृत्व में अधिकारियों के इस दल में संयुक्त निदेशक घनश्याम उपाध्याय भी शामिल होंगे, जिन्होंने इंफाल में डेरा डाल रखा है।

दो छात्रों-फिजाम हेमजीत (20) और हिजाम लिंथोइंगांबी (17) के शव के फोटो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। ये दोनों जुलाई से लापता थे। दो फोटो में से एक में ये दोनों विद्यार्थी कथित रूप से दो हथियारबंद लोगों के साथ नजर आ रहे हैं। दूसरा फोटो उन दोनों के शवों का है।

पुलिस ने पहले कहा था कि यह पता नहीं है कि ये दोनों कहा हैं और दोनों के मोबाइल बंद पाए गए हैं। पुलिस ने कहा कि उनके मोबाइल की आखिरी लोकेशन चूराचांदपुर जिले के शीतकालीन पुष्प पर्यटन स्थल के समीप लामदान में मिली है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘लापता विद्यार्थियों की दुखद मौत के बारे में कल जो निराशाजनक खबर आई, उसके आलोक में मैं राज्य के लोगों को आश्वासन देना चाहता हूं कि राज्य एवं केंद्र सरकार अपराधियों की धरपकड़ के लिए मिलकर काम कर रही हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस अहम जांच को आगे ले जाने के लिए सीबीआई के विशेष निदेशक विशेषज्ञ टीम के साथ विशेष उड़ान से कल सुबह इंफाल पहुंचेंगे। उनकी यात्रा इस मामले को त्वरित रूप से सुलझाने की हमारे प्रशासन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। मैं अपराधियों की तलाश और उन्हें कानून के कठघरे में खड़ा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निरंतर संपर्क में हूं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad