Advertisement

अल्पसंख्यक समुदाय पर हमलों के विरोध में शबनम हाशमी ने लौटाया अवार्ड

देश में हिंसक भीड़ द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को पीट-पीट कर मार डालने की बढ़ती घटनाओं के विरोध में सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिकार अवार्ड लौटा दिया है।
अल्पसंख्यक समुदाय पर हमलों के विरोध में शबनम हाशमी ने लौटाया अवार्ड

सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने इस तरह की घटानों के विरोध में अपना अवार्ड लौटाया दिया है। उन्हें यह अवार्ड 2008 में दिया गया था। हाल ही में ईद की खरीदारी कर लौट रहे एक युवक को बल्लभगढ़ के पास हिंसक भीड़ ने ट्रेन में जान से मार दिया था जबकि उसके दो भाइयों को बुरी तरह घायल कर दिया था। इसके पहले राजस्थान में भी अल्पसंख्यक समुदाय के एक मजदूर नेता की  कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा है कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आयोग ने अपनी विश्वसनीयता पूरी तरह से खो दी है।

हाशमी ने एनसीएम को लिखे पत्र में कहा है कि  वे अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर लगातार हो रहे हमले, इन्हें लेकर सरकार की  उदासीनता और इन हिंसक समूहों को मूक समर्थन के विरोध में वे राष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिकार पुरस्कार लौटा रही हैं। हाशमी ने आयोग के कार्यालय जाकर अवार्ड और प्रशस्ति पत्र निदेशक टीएम सकारिया को सौंप दिया। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad