Advertisement

सुनंदा पुष्कर केस: SC ने स्वामी से कहा- साबित करें ‌कि अर्जी विचार करने योग्य

सुप्रीम कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई तीन हफ्ते के...
सुनंदा पुष्कर केस: SC ने स्वामी से कहा- साबित करें ‌कि अर्जी विचार करने योग्य

सुप्रीम कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई तीन हफ्ते के लिए टाल दी है। स्वामी ने अपनी याचिका में इस मामले की विस्तृत जांच कराने की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि यह मामला गंभीर है हालांकि इसके साथ कोर्ट ने स्वामी से पूछा कि उन्होंने किस आधार पर यह याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने कहा है कि स्वामी साबित करें कि उनकी अर्जी विचार करने योग्य है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने जवाब दाखिल करने के लिए तीन हफ्ते का समय दिया है। कोर्ट ने साथ ही कहा कि स्वामी सबसे पहले इस पहलू पर दलील रखें कि कि वह वह ऐसी याचिका दाखिल कर सकते हैं या नहीं।

बता दें कि मशहूर वकील सुब्रमण्यम ने पिछले साल जुलाई में दिल्ली हाईकोर्ट में भी इस बाबत एक जनहित याचिका दाखिल की थी। अपनी याचिका में स्वामी ने गुजारिश की थी कि कोर्ट अपनी निगरानी में सुनंदा पुष्कर मौत के मामले में दोबारा जांच कराए। हालांकि हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा था कि वह इस बात को देख कर हैरान हैं कि यह जनहित याचिका के भेष में, राजनीतिक हित याचिका का एक स्पष्ट उदाहरण है।

बता दें कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात दक्षिण दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत मिली थीं। शुरुआती जांच में उनकी मौत को खुदकुशी बताया गया, हालांकि कई विपक्षी इस मामले में हत्या की आशंका जताते हुए गहन जांच की मांग करते रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad