Advertisement

सुपर-30 के आनंद कुमार की नई पहल- द आनंद कुमार शो

गरीब और मेधावी बच्चों के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों का दरवाज़ा खोलने वाले कोचिंग संस्थान...
सुपर-30 के आनंद कुमार की नई पहल- द आनंद कुमार शो

गरीब और मेधावी बच्चों के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों का दरवाज़ा खोलने वाले कोचिंग संस्थान सुपर थर्टी के संस्थापक और प्रमुख आनंद कुमार ने अब एक और बड़ी पहल की है। मंगलवार 5 सितंबर से उनका एक टीवी कार्यक्रम देश के सबसे भरोसेमंद माने जाने वाले एनडीटीवी समूह के नेटवर्क पर शुरू हो रहा है। द आनंद कुमार शो नामक इस कार्यक्रम में वे छात्रों की समस्याओं पर बात करने वाले हैं। तनाव की वजह से खुदकुशी के बढ़ते मामले, पढ़ाई में ध्यान न दे पाने का संकट, मोबाइल के स्क्रीन पर अधिकतम चिपकी हुई दृष्टि, नशे की गिरफ़्त में आती युवा शक्ति जैसे अहम मुद्दों पर उनकी नज़र है। वे इन मामलों के पीड़ितों से भी बात करेंगे, इससे उबर कर आने वाले लोगों से भी और उन विशेषज्ञों से भी जो इनके हल सुझाते रहे हैं। इसके अलावा हर कार्यक्रम के अंत में वे एक आनंद मंत्र देंगे।

आनंद कुमार के सुपर थर्टी ने देश और दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। जब हमारे यहां पढ़ाई लगातार महंगी होती जा रही है, जब वंचित तबकों के लिए आइआइटी-बीआइटी में जाना साधनों की कमी की वजह से आकाश कुसुम होता जा रहा है, तब आनंद कुमार ने यह धारा मोड़ी है। आज उनके पढ़ाए हुए बच्चे तमाम बड़ी जगहों पर हैं। उन्होंने एक नया आत्मविश्वास पैदा किया है। उनके इस योगदान को देखते हुए उनपर 'सुपर थर्टी' नाम से फिल्म भी बनी।

अब उनकी यह नई पहल उनके सरोकारों को और आगे ले जाने वाली साबित हो रही है। कल रात 8.30 बजे इस कार्यक्रम का पहला एपिसोड देखा जा सकेगा जो आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर केंद्रित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad