Advertisement

यौन उत्पीड़न मामले में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को मिली जमानत

यौन उत्पीड़न के मामले में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल...
यौन उत्पीड़न मामले में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को मिली जमानत

यौन उत्पीड़न के मामले में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। उनकी जमानत पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। वह 20 सितंबर से जेल में बंद थे। वहीं, रंगदारी मामले में आरोपी पीड़ित छात्रा को हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद 11 दिसंबर को शाहजहांपुर जेल से रिहा कर दिया गया था।

बता दें, चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांचचएसआईटी कर रही है। एसआईटी पीड़ित छात्रा और चिन्मयानंद दोनों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। 

फैसला रख लिया था सुरक्षित

इससे पहले 23 जनवरी को मामले की सुनवाई हुई थी। जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस दीपक वर्मा की डिवीजन बेंच ने चिन्मयानंद द्वारा दाखिल मॉनिटरिंग मामले में पक्षकार बनाए जाने की मांग को अस्वीकार कर दिया था और जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

हुआ था वीडियो वायरल 

24 अगस्त को शाहजहांपुर में स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा ने वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के आरोप लगाया था। इसके बाद छात्रा लापता हो गई थी जिसे बाद में पुलिस ने राजस्थान से बरामद किया था। मामले में पीड़िता के पिता ने चिन्मयानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं, स्वामी चिन्मयानंद के वकील ने छात्रा और उसके दोस्तों पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था जिसके बाद छात्रा पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad