Advertisement

तेलंगाना विधान सभा सत्र तीन अगस्त से होगा शुरू, सीएम ने बाढ से नुकसान की समीक्षा के लिए बुलाई कैबिनेट

हैदराबाद। तेलंगाना विधान सभा का सत्र तीन अगस्त से शुरू होगा। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव राज्य में...
तेलंगाना विधान सभा सत्र तीन अगस्त से होगा शुरू, सीएम ने बाढ से नुकसान की समीक्षा के लिए बुलाई कैबिनेट

हैदराबाद। तेलंगाना विधान सभा का सत्र तीन अगस्त से शुरू होगा। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव राज्य में बाढ से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए कैबिनेट की बैठक 31 अगस्त को बुलाई है। कैबिनेट की बैठक में करीब पचास विषयों पर चर्चा होगी। कैबिनेट भारी वर्षा के कारण आई बाढ की समीक्षा करेगी। साथ ही कैबिनेट की बैठक में भारी वर्षा से सड़कों के कटने और परिवहन मार्ग को हुए नुकसान पर चर्चा की जाएगी।

इसके पूर्व मुखम्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बाढ से बचाव कार्य और जानमाल के नुकसान को रोकने ने लिए  स्थिति की स्वयं निगरानी की। उन्होने सभी मंत्रियों, जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों को लोगों को अवांछित घटनाओं से बचाने और जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए तुरंत उपाय करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि किसी की जान न जाए और कहीं भी दुर्घटना हो तो तुरंत बेहतर इलाज का इंतजाम किया जाए।

केसीआर ने मंत्रियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि संबंधित जिलों के सभी विधायक और जन प्रतिनिधि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाएं और अधिकारियों के साथ समन्वय कर सभी सुरक्षात्मक उपाय करें। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव शांति कुमारी को तत्काल सुरक्षात्मक उपाय के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद मुख्यसचिव ने अधिकारियों के साथ टेलीकांफ्रेंस के द्वारा समीक्षा की गई और प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएस टीमें, हेलीकॉप्टर, भोजन, दवा और अन्य मशीनरी जैसी बचाव आपूर्ति भेजने की कार्रवाई की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग, अग्निशमन सेवा विभाग और पुलिस विभाग को राहत उपायों के साथ समन्वयित किया गया है।

केसीआर ने राज्य के डीजीपी को राहत कार्यों में भाग लेने के लिए पुलिस को अलर्ट करने का आदेश दिया है। राज्य स्तरीय बाढ़ निगरानी केंद्र स्थापित किया गया है और डीजीपी इसकी निगरानी कर रहे हैं। निचले इलाकों में लोगों को स्थानांतरित करने के लिए पुलिस द्वारा किए गए प्रयास सफल हो रहे हैं।

महाराष्ट्र के लिए पंद्रह सदस्यी संचालन समिति का किया गठन

बीआरएस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने बीआरएस के  महाराष्ट्र राज्य के लिए अस्थायी संचालन समिति का गठन किया है। बीआरएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष संचालन समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे। के वंशीधर राव, जिन्हें बीआरएस महाराष्ट्र राज्य इकाई के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है, संचालन समिति के सदस्य भी हैं। संचालन समिति के अन्य सदस्यों में शंकर अन्ना धोंडगे (पूर्व विधायक), भानुदास मुरकुटे (पूर्व विधायक), हरिभाऊ राठौड़ (पूर्व सांसद), घनश्याम शेलार, अन्ना साहेब माने (पूर्व विधायक), दीपक आत्राम (पूर्व विधायक) और माणिक कदम (किसान सेल अध्यक्ष), ज्ञानेश वाकुडकर, सचिन साठे, शुश्री सुरेखा पुनेखर, कादिर मौलाना, यशपाल बिंगे और फिरोज पटेल शामिल हैं।

पूर्व विधायक चरण वाघमारे को तत्काल प्रभाव से बीआरएस महाराष्ट्र राज्य इकाई के नागपुर डिवीजन का समन्वयक नियुक्त किया है। ज्ञानेश वाकुडकर, जो बीआरएस नागपुर डिवीजन के समन्वयक थे, को संचालन समिति के सदस्य के रूप में पदोन्नत किया गया है। इसके अलावा, महाराष्ट्र राज्य के छह क्षेत्रीय प्रभागों में से प्रत्येक में छह सह-समन्वयक नियुक्त किए हैं। राज्य के सभी 36 जिलों में जिला सह-समन्वयक नियुक्त किए गए हैं।

औरंगाबाद डिवीजन के लिए सोमनाथ थोराट समन्वयक और दत्ता पवार सह-समन्वयक के रूप में कार्य करेंगे। अमरावती डिवीजन: निखिल देशमुख (समन्वयक); सुभाष राठौड़ (सह-समन्वयक), नागपुर डिवीजन: चरण वाघमारे (समन्वयक) और बालासाहेब सालुंके गुरुजी (सह-समन्वयक), नासिक डिवीजन: नाना बच्चाव (समन्वयक), संदीप खुटे ((सह-समन्वयक), पुणे डिवीजन: बी जे देशमुख (समन्वयक) और भागीरथ भालके (सह समन्वयक), मुंबई डिवीजन: विजय मोहिते (समन्वयक) और दिगंबर विशे (सह समन्वयक) होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad